IND vs WI: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के करियर पर मंडराया संकट! पानी पिलाने में ही निकल गई पूरी टी20 सीरीज
Advertisement

IND vs WI: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के करियर पर मंडराया संकट! पानी पिलाने में ही निकल गई पूरी टी20 सीरीज

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेली गई 5 मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी अपने मौके का इंतजार ही करता ही रह गया. इस खिलाड़ी ने लंबे समय बाद भारतीय टीम में वापसी की थी.

IND vs WI: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के करियर पर मंडराया संकट! पानी पिलाने में ही निकल गई पूरी टी20 सीरीज

India vs West Indies T20I: टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा 5 मैचों की टी20 सीरीज के साथ खत्म हुआ. इससे पहले दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट और 3 वनडे मैच खेले गए थे. टेस्ट और वनडे में रोहित शर्मा ने टीम की कमान संभाली. वहीं, टी20 में एक युवा टीम के साथ हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) मैदान पर उतरे. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला. लेकिन एक खिलाड़ी पूरी सीरीज अपने मौके का इंतजार ही करता रह गया. इस खिलाड़ी ने लंबे समय बाद भारतीय टीम में वापसी की थी.

इस खिलाड़ी के करियर पर मंडराया संकट!

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई इस टी20 सीरीज में 26 साल के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. आवेश खान (Avesh Khan) ने लंबे समय बाद भारतीय टीम में वापसी की थी. बता दें एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के खराब प्रदर्शन के बाद आवेश खान (Avesh Khan) को टी20 टीम से बाहर किया गया था. इस टूर्नामेंट के बाद से ही उन्होंने टीम इंडिया के लिए एक भी टी20 मैच नहीं खेला है. वहीं, उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच अक्टूबर 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था.

एशिया कप 2022 में रहे थे फ्लॉप

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में टीम इंडिया फाइनल तक का भी सफर तय नहीं कर सकी थी. आवेश खान टीम इंडिया की हार के सबसे बड़े विलेन साबित हुए थे. उन्होंने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ 2 ओवर में 19 लुटाए और सिर्फ 1 विकेट ही हासिल किया था. वहीं, हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ तो 4 ओवर में उन्होंने 13.25 की इकॉनमी से 53 रन खर्च किए और 1 ही विकेट अपने नाम किया था. आवेश का ये खराब प्रदर्शन अभी तक टीम में उनकी वापसी नहीं करा सका है.

टीम इंडिया के लिए अभी तक का प्रदर्शन

आवेश खान (Avesh Khan) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 15 टी20 और 5 वनडे मैच खेले हैं. इन टी20 मैचों में आवेश खान (Avesh Khan) ने 9.11 की इकॉनमी से रन देते हुए 13 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं, वनडे में उनके नाम 3 विकेट दर्ज हैं.

Trending news