IND vs SL 3rd ODI: टीम इंडिया ने 3-0 से जीती सीरीज, आखिरी मैच में लंका को 317 रनों से हराया
Advertisement
trendingNow11529224

IND vs SL 3rd ODI: टीम इंडिया ने 3-0 से जीती सीरीज, आखिरी मैच में लंका को 317 रनों से हराया

India vs Sri Lanka 3rd ODI Live: भारत और श्रीलंका  वनडे सीरीज का आखिरी मैच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया. इस सीरीज को भारत ने 3-0 से अपने नाम किया.

Photo (BCCI)

India vs Sri Lanka 3rd ODI Live Scorecard: भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला गया. भारतीय टीम श्रीलंका आखिरी वनडे में भी हराकर सीरीज में क्लीन स्वीप की. दोनों टीमों के बीच तीसरा वनडे मैच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया. 

टीम इंडिया ने 3-0 से जीती सीरीज 

टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ आखिरी वनडे 317 रनों से अपने नाम किया. इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 390 रन बनाए थे, जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 73 रनों पर ही ढेर हो गई. 

श्रीलंका की आधी टीम आउट

भारत के बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने भी श्रीलंकाई टीम पर कहर बरपा दिया है. श्रीलंका की आधी टीम 37 रन पर ही पवेलियन लौट गई है. 

टीम इंडिया ने बोर्ड पर लगाए 390 रन

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 390 रन बनाए हैं. भारत की ओर से इस पारी में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाए, उन्होंने नाबाद 166 रन की पारी खेली, वहीं शुभमन गिल ने 116 रन बनाए. 

भारत का स्कोर 350 रन के पार

47 ओवर के खेल के बाद टीम इंडिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 357 रन बना लिए हैं. विराट कोहली (142 रन) और केएल राहुल (6 रन) क्रीज पर हैं. 

विराट कोहली ने जड़ा 46वां वनडे शतक 

विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 46वां शतक पूरा कर लिया है. उन्होंने 85 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया है. 

शुभमन गिल ने जड़ा तूफानी शतक

शुभमन गिल ने 89 गेंदों पर अपना शतक पूरा कर लिया है. ये उनके करियर का दूसरा शतक हैं. वहीं विराट कोहली ने 48 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है.

30 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 

टीम इंडिया ने 30 ओवर के खेल के बाद 1 विकेट के नुकसान पर 193 रन बना लिए हैं. विराट कोहली (44 रन) और शुभमन गिल (97 रन) क्रीज पर हैं. 

भारतीय टीम ने जीता टॉस 

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इस मैच में भारतीय टीम ने दो बड़े बदलाव किए हैं. हार्दिक पांड्या और उमरान मलिक को आराम दिया गया है. उनकी जगह सूर्यकुमार यादव और वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिला है. 

दोनों ही देशों की प्लेइंग-11: 

भारत की प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

श्रीलंका की प्लेइंग-11: अविष्का फर्नांडो, एन. फर्नांडो, कुसल मेंडिस, एशन भंडारा, चरिथ असालंका, दसुन शनाका, वानिंदु हसारंगा, जे. वांडेर्से, चमिका करुणारत्ने, कसुन रजिथा, लाहिरु कुमारा

लगातार तीसरी जीत का इंतजार 

टीम इंडिया ने सीरीज के पहले वनडे में बल्लेबाजों के धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर श्रीलंका को 67 रनों से मात दी थी. वहीं दूसरे वनडे में भी भारतीय खिलाड़ियों का बेहतरीन खेल जारी रहा और श्रीलंका को इस मैच में 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. अब टीम इंडिया की कोशिश होगी कि वे आखिरी मैच में भी श्रीलंका को हराकर सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करें.

टीम इंडिया का पलड़ा भारी 

श्रीलंका ने भारत के खिलाफ आखिरी बार साल 1997 में वनडे सीरीज जीती थी. इस बार भी ये आंकड़े उनके खिलाफ गए. दोनों टीमों के बीच अभी तक इस सीरीज को मिलाकर कुल 20 वनडे सीरीज खेली गई हैं. इनमें से भारत ने 15 सीरीज अपने नाम की हैं, वहीं श्रीलंका की टीम 2 सीरीज ही जीत सकी है और 3 सीरीज ड्रॉ रहीं हैं. 

वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरू

इस एकदिवसीय सीरीज को जीतकर भारत ने 2023 वर्ल्ड कप के लिए अपनी तैयारियों का आागाज कर दिया है. आपको बता दें कि 2023 वर्ल्ड कप भारत में ही खेला जाना है. टीम इंडिया ने साल 2011 में आखिरी बार ये खिताब अपने नाम किया था. वहीं, साल 2013 के बाद से ही भारत ने एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news