IND vs SA: इन 4 खिलाड़ियों के हाथ में पंत की किस्मत, करो या मरो मैच में बचाएंगे टीम की लाज
Advertisement
trendingNow11222159

IND vs SA: इन 4 खिलाड़ियों के हाथ में पंत की किस्मत, करो या मरो मैच में बचाएंगे टीम की लाज

IND vs SA T20 Series: विशाखापत्तनम में 48 रनों से जीत के बाद भारत शुक्रवार को यहां सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में पांच मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-2 की बराबरी करने की कोशिश करेगा.

 

फोटो (bcci)

IND vs SA T20 Series: विशाखापत्तनम में 48 रनों से जीत के बाद भारत शुक्रवार को यहां सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में पांच मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-2 की बराबरी करने की कोशिश करेगा. 48 घंटे पहले विशाखापत्तनम के मैच में भारत ने हर विभाग में शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन ने 97 रनों की साझेदारी कर भारत को 179/5 के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाने में मदद की. 

नई दिल्ली और कटक में पहले दो मैचों में खराब गेंदबाजी करने के बाद हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल ने क्रमश: चार और तीन विकेट लिए और दक्षिण अफ्रीका को 131 रनों पर समेट दिया.

इन खिलाड़ियों के पास आखिरी मौका

भारत मैच जीतने की उम्मीद में कप्तान ऋषभ पंत और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर से बड़े रन बनाना चाहेंगे. पंत ने दिल्ली में कुछ अच्छे शॉट खेले थे, लेकिन उसके बाद वह बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं. इसलिए उन्हें अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में वापस आना होगा. अय्यर को सभी मैचों में शॉर्ट-पिच गेंदों से परेशान किया गया और तेज गेंदबाजों का सामना करने में संघर्ष किया है. लेकिन वह पिच पर फुटवर्क और तबरेज शम्सी को छक्के लगाने में शानदार रहे हैं. अय्यर राजकोट जैसे बड़े मैदान पर अपना जौहर दिखाने के लिए उतावले होंगे.

गेंदबाजों का प्रदर्शन रहा अच्छा

गेंद के साथ सही मौके पर चहल और हर्षल ने अच्छी गेंदबाजी की है, जबकि भुवनेश्वर कुमार ने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा और अक्षर पटेल ने अच्छा समर्थन किया. वे चाहते हैं कि तेज गेंदबाज आवेश खान भी सीरीज में बेहतर करने के लिए कुछ विकेट हासिल करें. दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका विशाखापत्तनम की हार और खराब बल्लेबाजी में सुधार करना चाहेगा. टेम्बा बावुमा की अगुवाई वाली टीम ने पहले दो मैचों में डेविड मिलर, रॉस्सी वैन डेर डूसन और हेनरिक क्लासेन से रन बनाए, जिसके कारण 2022 में भारत को पहली हार मिली थी.

अफ्रीकी टीम भी घातक

क्विंटन डी कॉक अभी भी चोट से उबर रहे हैं, दक्षिण अफ्रीका बावुमा और उनकी जगह रीजा हेंड्रिक्स को शीर्ष पर बरकरार रख सकता है. गेंदबाजी के नजरिए से दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ मैच में लगातार वापसी की है. लेकिन मेहमान चाहेंगे कि स्पिनर तबरेज शम्सी और केशव महाराज गेंद के साथ अधिक से अधिक विकेट हासिल करें. कुल मिलाकर, भारत के लिए दक्षिण अफ्रीका के साथ सीरीज को बराबर करना और रविवार को बेंगलुरु में सीरीज को निर्णायक मोड़ तक ले जाना कड़ी चुनौती होगी.

Trending news