T20 World Cup से पहले खुल गई अफ्रीकी बल्लेबाजों की पोल, सामने आ गई सबसे बड़ी कमजोरी
Advertisement

T20 World Cup से पहले खुल गई अफ्रीकी बल्लेबाजों की पोल, सामने आ गई सबसे बड़ी कमजोरी

IND vs SA: टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों की पोल खुल चुकी है. दरअसल, साउथ अफ्रीका की फुल स्ट्रेंथ टीम इस समय भारत के साथ नई दिल्ली में तीसरा वनडे मैच खेल रही हैं. इस मैच में साउथ अफ्रीकी टीम की सबसे बड़ी कमजोर सामने आ गई है. 

Team India

India vs South Africa: टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों की पोल खुल चुकी है. दरअसल, साउथ अफ्रीका की फुल स्ट्रेंथ टीम इस समय भारत के साथ नई दिल्ली में तीसरा वनडे मैच खेल रही हैं. इस मैच में साउथ अफ्रीकी टीम की सबसे बड़ी कमजोर सामने आ गई है. साउथ अफ्रीका के एक से बढ़कर एक धुरंधर बल्लेबाज तीसरे वनडे में भारतीय गेंदबाजों के सामने घुटने टेकते हुए नजर आए. 

टी20 वर्ल्ड कप से पहले खुल गई अफ्रीकी बल्लेबाजों की पोल

टीम इंडिया की स्पिन तिकड़ी कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर और शाहबाज अहमद ने साउथ अफ्रीका की टीम को 27.1 ओवर में 99 रनों पर ढेर कर दिया. भारत को सीरीज जीत के लिए मात्र 100 रनों का लक्ष्य मिला. कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर और शाहबाज अहमद ने टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों की पोल खोलकर रख दी. कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर और शाहबाज अहमद ने ये रास्ता दिखाया कि टी20 वर्ल्ड कप में भारत के गेंदबाज साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों को कैसे पस्त कर सकते हैं. 

सामने आ गई अफ्रीका के बल्लेबाजों की कमजोरी

तीसरे वनडे में कुलदीप यादव (4/18), वॉशिंगटन सुंदर (2/15) और शाहबाज अहमद (2/32) की स्पिन तिकड़ी ने कहर मचाकर रख दिया. भारत को सीरीज में विजयी होने के लिए मात्र 100 रनों का लक्ष्य मिला. टीम की ओर से हेनरिक क्लासेन (34) और जानेमन मलान (15) ने सबसे ज्यादा रन बनाए. भारत की ओर से स्पिनर्स के अलावा मोहम्मद सिराज ने दो विकेट चटकाए.

ताश के पत्तों की तरह गिरे विकेट्स 

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम पूरी तरह से अनियंत्रित नजर आई, क्योंकि पावरप्ले में ही सिर्फ 26 रन पर उन्होंने तीन महत्वपूर्ण विकेट खो दिए. इस दौरान, सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (6), जेनमैन मलान (15) और रीजा हेंड्रिक्स (3) जल्द ही आउट होकर चलते बने. इसके बाद, एडेन मार्करम और हेनरिक क्लासेन ने पारी को संभालने का काम किया.

कुलदीप ने मचाया गदर 

इसके बाद, अफ्रीकी टीम पूरी तरह से बिखरती नजर आई, क्योंकि 16वें ओवर में शाहबाज ने मार्करम (9) को आउट करने के बाद, जल्द ही उनके पीछे कप्तान डेविड मिलर (7), क्लासेन (34), एंडिले फेहलुकवायो (5) पवेलियन लौट गए. इस बीच, 25वें ओवर में कुलदीप ने ब्योर्न फोर्टुइन (1) और एनरिक नॉर्टजे (0) को लगातार गेंदों पर अपना शिकार बनाया, जिससे प्रोटियाज 94 रनों पर अपना नौ विकेट गंवा दिए. अफ्रीका को आखिरी झटका भी कुलदीप ने मार्को जेनसन (14) को आउट करके दिया, जिससे प्रोटियाज 27.1 ओवर में 99 रनों पर सिमट गई. अब भारत को सीरीज जीतने के लिए केवल 100 रन बनाने होंगे.

(With IANS Inputs)

Trending news