IND vs SA: भारत-अफ्रीका के बीच दूसरे टी20 मैच में दिखा खराब मैनेजमेंट, खड़े हुए गंभीर सवाल
Advertisement

IND vs SA: भारत-अफ्रीका के बीच दूसरे टी20 मैच में दिखा खराब मैनेजमेंट, खड़े हुए गंभीर सवाल

India vs South Africa, 2nd T20: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रविवार को गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी20 मैच के दौरान खराब मैनेजमेंट को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. टीम इंडिया ने इस मैच को 16 रनों से जीतकर साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बनाई है. 

IND vs SA: भारत-अफ्रीका के बीच दूसरे टी20 मैच में दिखा खराब मैनेजमेंट, खड़े हुए गंभीर सवाल

India vs South Africa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रविवार को गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी20 मैच के दौरान खराब मैनेजमेंट को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. टीम इंडिया ने इस मैच को 16 रनों से जीतकर साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बनाई है. 

भारत-अफ्रीका के बीच दूसरे टी20 मैच में दिखा खराब मैनेजमेंट

असम क्रिकेट संघ (ACA) की मेजबानी में खेले जाने वाले अंतरराष्ट्रीय मैचों में अक्सर खराब मैनेजमेंट देखने को मिलता है और रविवार को गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में भारत बनाम साउथ अफ्रीका टी20 इंटरनेशनल मैच में यही हालात रहे. मैच में भारतीय पारी के दौरान मैदान पर एक सांप निकल आया तो वहीं साउथ अफ्रीका की पारी के दौरान स्टेडियम में फ्लड लाइट में खराबी के कारण दूसरी बार मैच को रोकना पड़ा. 

सांप को भगाने के बाद बत्ती भी गुल 

पारी के तीसरे ओवर में दीपक चाहर की पहली गेंद के बाद जब दक्षिण अफ्रीका की टीम दो विकेट पर पांच रन बनाकर संघर्ष कर रही थी. तब चार फ्लड लाइट टावरों में से एक की बत्ती गुल हो गई और खेल 18 मिनट तक खेल रुका रहा. इस सभी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में वापस चले गए और खेल फिर से शुरू होने से पहले सभी लाइट को एक-एक कर के जलने में लगभग छह मिनट लगे.

असम क्रिकेट संघ ने दी सफाई 

असम क्रिकेट संघ के सचिव देवजीत सैकिया ने इसे ‘तकनीकी गड़बड़ी’ करार देते हुए कहा, ‘हमारे पास बिजली के पहलू को संभालने वाली तीन पार्टियां हैं- हमारी अपनी 25 सदस्यीय टीम, राज्य बिजली विभाग और एक तीसरा (आउटसोर्स) समूह. यह घटना शायद वोल्टेज की समस्या के कारण हुआ, कुछ तकनीकी खराबी के कारण.’  

बिजली विभाग से इसकी आपूर्ति पर निर्भर नहीं

असम क्रिकेट संघ के सचिव ने कहा कि एसीए ने मैच को बिजली देने के लिए जनरेटर सेट का इस्तेमाल किया है और वे बिजली विभाग से इसकी आपूर्ति पर निर्भर नहीं है. मैच से पहले मीडिया दल को भी इसी तरह की समस्या का सामना करना पड़ा क्योंकि मैच में कुछ ओवर तक रोशनी नहीं थी. अधिकारियों को गलती का पता लगाने में घंटों लग गए.

सांप निकलने के कारण खेल पांच मिनट तक रोकना पड़ा

भारतीय पारी के दौरान मैदान में एक्स्ट्रा कवर क्षेत्र पर एक सांप निकलने के कारण खेल पांच मिनट तक रोकना पड़ा. मैदान कर्मी ने बाल्टी की मदद से सांप को मैदान से बाहर किया. इस स्थल पर पिछले अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान भी कुप्रबंधन ने सुर्खियां बटोरी थी.  

जनवरी 2020 में हो चुकी है ये घटना 

जनवरी 2020 में भारत-श्रीलंका के बीच शुरुआती टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान तीन स्तर के कवर के बाद पिच पानी से गीली हो गई थी. एसीए ने तब पिच को सुखाने के लिए हेयर ड्रायर, स्टीम आयरन, बैटरी से चलने वाले पंखे और अन्य उपकरण का इस्तेमाल किया, लेकिन यह काफी साबित नहीं हुआ.

Trending news