IND vs NZ: पांड्या ने इस खिलाड़ी को अचानक बाहर कर खड़ा किया विवाद! अच्छे प्रदर्शन के बावजूद की नाइंसाफी
Advertisement

IND vs NZ: पांड्या ने इस खिलाड़ी को अचानक बाहर कर खड़ा किया विवाद! अच्छे प्रदर्शन के बावजूद की नाइंसाफी

IND vs NZ, 3rd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. ये मैच जीतना हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया के लिए बहुत जरूरी है. भारत ने अगर ये मैच जीत लिया तो टी20 सीरीज पर उसका कब्जा हो जाएगा और वह दुनिया की नंबर-1 टी20 टीम बनी रहेगा. 

Hardik Pandya

IND vs NZ, 3rd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. ये मैच जीतना हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया के लिए बहुत जरूरी है. भारत ने अगर ये मैच जीत लिया तो टी20 सीरीज पर उसका कब्जा हो जाएगा और वह दुनिया की नंबर-1 टी20 टीम बनी रहेगा. तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने एक खिलाड़ी को बाहर कर अचानक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है. अच्छे प्रदर्शन के बावजूद कप्तान हार्दिक पांड्या ने इस खिलाड़ी को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया है.

पांड्या ने इस खिलाड़ी को अचानक बाहर कर खड़ा किया विवाद

टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या के इस फैसले ने अचानक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है. फैंस हैरान हैं कि कैसे कप्तान हार्दिक पांड्या ने एक ऐसे खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया, जो अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. दरअसल, टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी और निर्णायक टी20 मैच से लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को बाहर कर दिया है. कप्तान हार्दिक पांड्या ने युजवेंद्र चहल की जगह तेज गेंदबाज उमरान मलिक को मौका दिया है.

अच्छे प्रदर्शन के बावजूद की नाइंसाफी

अंतिम मुकाबले में भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या ने मिचेल सेंटनर की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इस मैच में भारत ने एक बदलाव किया है, युजवेंद्र चहल की जगह उमरान मलिक को मौका दिया गया है. युजवेंद्र चहल टी20 इंटरनेशनल के एक खतरनाक लेग स्पिनर हैं और वह भारत की तरफ से सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. युजवेंद्र चहल ने दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ कातिलाना गेंदबाजी करते हुए 2 ओवरों में 4 रन देकर 1 विकेट झटका था. 

इस दौरान युजवेंद्र चहल का इकॉनमी रेट महज 2.00 का रहा था. अहमदाबाद में तीसरा टी20 मैच खेला जा रहा है, जहां स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है. ऐसे में युजवेंद्र चहल तीसरे टी20 मैच में अगर प्लेइंग इलेवन में खेलते तो वह न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के लिए काल साबित होते. अहमदाबाद की पिच पर उमरान मलिक जैसे तेज गेंदबाज को मौका देकर कप्तान हार्दिक पांड्या ने सबसे बड़ी गलती कर दी है. उमरान मलिक इस मैच में महंगे साबित हो सकते हैं. 
 

Trending news