IND vs NZ: पहले टी20 में इस खिलाड़ी के लिए विलेन बनेंगे संजू सैमसन, Playing 11 से काट देंगे पत्ता!
Advertisement
trendingNow11445019

IND vs NZ: पहले टी20 में इस खिलाड़ी के लिए विलेन बनेंगे संजू सैमसन, Playing 11 से काट देंगे पत्ता!

Team India, Playing XI: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का चुना जाना तय माना जा रहा है. संजू सैमसन की छक्के जड़ने की काबिलियत न्यूजीलैंड के छोटे मैदानों पर टीम इंडिया को बहुत फायदा पहुंचाएगी. अब सवाल ये उठता है कि संजू सैमसन अगर पहले टी20 मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल होते हैं, तो किस खिलाड़ी को बाहर बैठना होगा.

IND vs NZ: पहले टी20 में इस खिलाड़ी के लिए विलेन बनेंगे संजू सैमसन, Playing 11 से काट देंगे पत्ता!

India vs New Zealand, 1st T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला कल यानी 18 नवंबर को वेलिंगटन में भारतीय समयानुसार दोपहर 12:00 बजे से खेला जाएगा. इस टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या कर रहे हैं. पहले टी20 मैच के लिए प्लेइंग इलेवन चुनना टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं होगा, क्योंकि भारतीय टीम के स्क्वॉड में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी मौजूद हैं.

पहले टी20 में इस खिलाड़ी के लिए विलेन बनेंगे संजू सैमसन

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का चुना जाना तय माना जा रहा है. संजू सैमसन की छक्के जड़ने की काबिलियत न्यूजीलैंड के छोटे मैदानों पर टीम इंडिया को बहुत फायदा पहुंचाएगी. अब सवाल ये उठता है कि संजू सैमसन अगर पहले टी20 मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल होते हैं, तो किस खिलाड़ी को बाहर बैठना होगा. 

Playing 11 से कटेगा पत्ता!

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की सूरत में ईशान किशन को बाहर बैठना होगा, क्योंकि प्लेइंग इलेवन में संजू सैमसन के अलावा पहले से ही अन्य विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी खेलेंगे. ऐसे में प्लेइंग इलेवन में एक-साथ तीन विकेटकीपर बल्लेबाजों को जगह देना अच्छा फैसला साबित नहीं होगा. इसलिए ईशान किशन को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर होकर कुर्बानी देनी होगी.

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या (कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का पूरा स्क्वॉड 

हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उप-कप्तान, विकेटकीपर), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक.

Trending news