India vs Ireland: सेलेक्टर्स ने इस स्टार बॉलर को किया नजरअंदाज! करता है Jasprit Bumrah से ज्यादा घातक गेंदबाजी
Advertisement
trendingNow11222592

India vs Ireland: सेलेक्टर्स ने इस स्टार बॉलर को किया नजरअंदाज! करता है Jasprit Bumrah से ज्यादा घातक गेंदबाजी

Indian Team: सेलेक्टर्स ने आयरलैंड दौरे पर एक स्टार खिलाड़ी को जगह नहीं दी है. ये प्लेयर बहुत ही शानदार फॉर्म में है. टीम इंडिया को आयरलैंड दौरे पर दो टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है.  

File Photo

Indian Team: आयरलैंड दौरे के लिए सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को कप्तान बनाया गया है. वहीं, भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है, लेकिन सेलेक्टर्स ने इस दौरे के लिए टीम इंडिया के एक स्टार बॉलर को नजरअंदाज कर दिया. ये गेंदबाज कातिलाना गेंदबाजी के लिए फेमस है. 

इस खिलाड़ी को नहीं मिली जगह 

आयरलैंड (Ireland) दौरे के लिए सेलेक्टर्स ने घातक गेंदबाज टी नटराजन (T. Natarajan) को जगह नहीं दी है. जबकि नटराजन ने आईपीएल 2022 में बहुत ही कमाल का खेल दिखाया. नटराजन बहुत ही जल्दी अपना ओवर खत्म कर देते हैं और काफी किफायती साबित होते हैं. जब भी कप्तान को विकेट की आवश्यकता होती है. वह नटराजन का नंबर घुमा देते हैं. नटराजन की सबसे बड़ी ताकत यॉर्कर गेंद फेंकना है. 

आईपीएल में दिखाया दम 

टी नटराजन ने आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की तरफ से कमाल का खेल दिखाया. वह हैदराबाद के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे. नटराजन ने आईपीएल 2022 के 11 मैचों में 18 विकेट हासिल किए हैं. वह बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे थे. आयरलैंड दौरे पर सेलेक्टर्स ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को नहीं चुना है. ऐसे में टी नटराजन को मौका मिल सकता था. नटराजन के पास अपार अनुभव है, जो उनके काम आ सकता था. 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

टी नटराजन (T. Natarajan) ने भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट खेले हैं. उन्होंने भारत के लिए अपना डेब्यू 2020 में ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे पर किया था. उन्होंने अभी तक 4 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 7 विकेट दर्ज हैं. वहीं, 2 वनडे मैच में 3 विकेट और 1 टेस्ट मैच में 3 विकेट हासिल किए हैं. सेलेक्टर्स ने नटराजन के घातक फॉर्म में होने के बावजूद भी टीम इंडिया में मौका नहीं दिया है. 

हार्दिक पांड्या बने कप्तान 

आयरलैंड के खिलाफ सेलेक्टर्स ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को कप्तान बनाया गया है. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब जीता. हार्दिक गेंद और बल्ले से कमाल का खेल दिखा रहे हैं. हार्दिक ने आईपीएल के 15 मैचों में 487 रन बनाए हैं. वहीं, गेंद से भी 8 विकेट हासिल किए हैं. ऐसे में उनकी कप्तानी में टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ सीरीज जीत सकती है. 

आयरलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

Trending news