IND vs IRE: दूसरे टी20 मैच में लिए भारत की Playing 11 तय! टीम में आ सकता है धोनी जैसा बल्लेबाज
Advertisement

IND vs IRE: दूसरे टी20 मैच में लिए भारत की Playing 11 तय! टीम में आ सकता है धोनी जैसा बल्लेबाज

Team India, Playing XI: आयरलैंड के खिलाफ आज होने वाले दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम मैनेजमेंट एक बड़ा एक्सपेरिमेंट कर सकती है. टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में महेंद्र सिंह धोनी जैसे एक खिलाड़ी की एंट्री हो सकती है. भारत अगर आज आयरलैंड के खिलाफ दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच भी जीत लेता है, तो इस सीरीज पर उसका कब्जा हो जाएगा.

IND vs IRE: दूसरे टी20 मैच में लिए भारत की Playing 11 तय! टीम में आ सकता है धोनी जैसा बल्लेबाज

IND vs IRE, 2nd T20 Match, Playing XI: भारत और आयरलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का दूसरा मुकाबला आज भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से डबलिन में खेला जाएगा. पहला टी20 इंटरनेशनल मैच भारत ने 2 रन (DLS) से जीत लिया था. आयरलैंड के खिलाफ इन 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भारत 1-0 से आगे है. भारत अगर आज आयरलैंड के खिलाफ दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच भी जीत लेता है, तो इस सीरीज पर उसका कब्जा हो जाएगा. आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं.

टीम में आ सकता है धोनी जैसा बल्लेबाज

आयरलैंड के खिलाफ आज होने वाले दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम मैनेजमेंट एक बड़ा एक्सपेरिमेंट कर सकती है. टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में महेंद्र सिंह धोनी जैसे एक खिलाड़ी की एंट्री हो सकती है. आयरलैंड के खिलाफ आज होने वाले दूसरे टी20 मैच में पंजाब किंग्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. जितेश शर्मा लंबे-लंबे छक्के मारते हैं और वह भारत के अगले मैच फिनिशर भी बन सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं कि आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकता है. 

ओपनर

1. ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान)

2. यशस्वी जायसवाल

मिडिल ऑर्डर 

3. तिलक वर्मा

4. संजू सैमसन

5. रिंकू सिंह

विकेटकीपर

6. जितेश शर्मा (विकेटकीपर)

ऑलराउंडर 

7. शिवम दुबे 

स्पिन गेंदबाज 

8. रवि बिश्नोई

तेज गेंदबाज 

9. जसप्रीत बुमराह (कप्तान)

10. प्रसिद्ध कृष्णा

11. अर्शदीप सिंह

दूसरे टी20 मैच में लिए भारत की Playing 11 तय!

भविष्य के भारतीय बल्लेबाजों की सूची में शामिल शिवम दुबे, ऋतुराज गायकवाड और रिंकू सिंह जैसे बल्लेबाज उम्मीद कर रहे होंगे कि उन्हें क्रीज पर पर्याप्त समय बिताने का मौका मिलेगा. पहले मैच में अच्छी शुरुआत के बाद आउट होने वाले सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल बड़ी पारी खेलने का प्रयास करेंगे, जबकि पहली गेंद पर आउट होने वाले तिलक वर्मा भी वेस्टइंडीज दौरे की अपनी फॉर्म बरकरार रखने की कोशिश करेंगे. भारत के शीर्ष क्रम में अधिकतर वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने हाल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया. सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल और हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में खेल रही भारतीय टीम की बल्लेबाजी में विकेटकीपर संजू सैमसन ही कुछ अनुभवी हैं.

अजेय बढ़त हासिल करने की कोशिश

कप्तान जसप्रीत बुमराह की शानदार वापसी से उत्साहित भारतीय टीम रविवार को यहां आयरलैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टी20 मैच में जीत दर्ज करके तीन मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने की कोशिश करेगी. भारत इसके साथ ही बेहतर मौसम की भी उम्मीद करेगा, जिससे उसके युवा बल्लेबाजों को अपना कौशल दिखाने का मौका मिलेगा. बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा ने चोटों से उबरने के बाद शानदार वापसी की. इन दोनों तेज गेंदबाजों ने पहले मैच में दो-दो विकेट लिए. कृष्णा का यह खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहला मैच भी था.

टॉस की भूमिका अहम

यहां जिस तरह की परिस्थितियां हैं, उसमें टॉस की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है. भारत इस मामले में पहले मैच में भाग्यशाली रहा. मैच में दो विकेट लेने वाले लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने बाद में स्वीकार किया कि भारत को टॉस जीतने का फायदा मिला. जहां तक आयरलैंड का सवाल है तो उसकी टीम बुमराह से पहले ओवर में मिले दो झटकों से वापसी करने में सफल रही थी. उसकी टीम को अगर सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बावजूद मजबूत भारतीय टीम को चुनौती देनी है तो उसे खेल के हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. आयरलैंड को यदि भारत के सामने चुनौती पेश करनी है तो उसके अनुभवी खिलाड़ियों पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी, जोशुआ लिटिल, क्रेग यंग और जॉर्ज डॉकरेल को अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

Trending news