IND vs ENG: आखिरी वनडे में ये खिलाड़ी छीनेगा पंत की जगह! कप्तान रोहित का माना जाता है खास
Advertisement

IND vs ENG: आखिरी वनडे में ये खिलाड़ी छीनेगा पंत की जगह! कप्तान रोहित का माना जाता है खास

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे. खासकर ऋषभ पंत तो अपना खाता तक खोलने में नाकाम रहे. लगातार सफेद गेंद क्रिकेट में पंत की खराब फॉर्म पर सवाल उठ रहे हैं 

 

फोटो (File)

IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में 100 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे. खासकर ऋषभ पंत तो अपना खाता तक खोलने में नाकाम रहे. लगातार सफेद गेंद क्रिकेट में पंत की खराब फॉर्म पर सवाल उठ रहे हैं और ऐसे में उनको अगले मैच में टीम से ड्रॉप किया जाना तय है. पंत की जगह रोहित शर्मा एक दूसरे घातक विकेटकीपर को टीम में शामिल कर सकते हैं. 

रोहित के लिए सिर का दर्द बने पंत

टेस्ट क्रिकेट में ऋषभ पंत पिछले कुछ सालों से टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर बनकर सामने आए हैं. लेकिन जब भी बात वनडे और टी20 क्रिकेट की आती है तो पंत का बल्ला खामोश रहता है. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में पंत बिना खाता खोले वापस लौट गए. पंत के जल्द आउट होने से टीम का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से हिल गया और टीम के लगातार विकेट गिरते रहे. पंत को अब तीसरे वनडे से बाहर किया जा सकता है. 

ये खिलाड़ी ले सकता है पंत की जगह 

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को ऋषभ पंत की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है. किशन ने पिछले कुछ समय से वाइट बॉल क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन किया है. खासकर इस साल आईपीएल में भी उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी की. ऐसे में अगर भारतीय टीम को अपने मिडिल ऑर्डर को तगड़ा बनाना है तो पंत की जगह मिडिल ऑर्डर में ईशान किशन को शामिल किया जा सकता है. किशन तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करने में माहिर हैं. 

विकेट पर टिकना भी हो रहा भारी

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बहुत ही खराब खेल दिखाया है. पंत लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. सफेद गेंद के क्रिकेट में पंत बल्ले से कमाल नहीं दिखा पाए हैं. उनके बल्ले से रन निकलना तो दूर वह विकेट पर टिक ही नहीं पा रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में वह अपना खाता तक नहीं खोल पाए.  

टीम के ऊपर बने बोझ 

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारतीय टॉप ऑर्डर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया. ऐसे में ऋषभ पंत के ऊपर रन बनाने की अहम जिम्मेदारी थी, लेकिन वह फुस्स पटाखा साबित हुए और टीम इंडिया की नाव बीच मंझधार में छोड़कर पवेलियन लौट गए. चौथे नंबर पर उतरे पंत उम्मीदों पर बिल्कुल खरे नहीं उतरे.

Trending news