IND vs ENG: टेस्ट सीरीज के बीच में इंग्लैंड को लगा तगड़ा झटका, स्टार क्रिकेटर की होगी सर्जरी
Advertisement

IND vs ENG: टेस्ट सीरीज के बीच में इंग्लैंड को लगा तगड़ा झटका, स्टार क्रिकेटर की होगी सर्जरी

India vs England​: इंग्लैंड के बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच ने खुलासा किया है कि वह बाएं घुटने की सर्जरी कराएंगे, जिसमें वह भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान घायल हो गए थे और बाद में मौजूदा दौरे से बाहर हो गए थे. लीच को हैदराबाद में टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैच के पहले दिन फील्डिंग करते समय अपने बाएं घुटने में चोट लग गई.

IND vs ENG: टेस्ट सीरीज के बीच में इंग्लैंड को लगा तगड़ा झटका, स्टार क्रिकेटर की होगी सर्जरी

Jack Leach: इंग्लैंड के बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच ने खुलासा किया है कि वह बाएं घुटने की सर्जरी कराएंगे, जिसमें वह भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान घायल हो गए थे और बाद में मौजूदा दौरे से बाहर हो गए थे. लीच को हैदराबाद में टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैच के पहले दिन फील्डिंग करते समय अपने बाएं घुटने में चोट लग गई, जहां वह एक चौका रोकने के लिए गोता लगाने के बाद जमीन से टकरा गए. मैच के दूसरे दिन, लीच की चोट बढ़ गई, जिसका मतलब था कि उनके घायल घुटने में सूजन आ गई और वह लंबी गेंदबाजी करने में असमर्थ हो गए, हालांकि उन्होंने पहली पारी में 26 ओवर फेंके. लेकिन, लीच दूसरी पारी में 10 ओवर फेंकने में सफल रहे और श्रेयस अय्यर को आउट कर इंग्लैंड ने राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में 28 रन की प्रसिद्ध जीत हासिल की. वह विशाखापत्तनम में अगला टेस्ट नहीं खेल पाए और उम्मीद थी कि वह राजकोट में तीसरे टेस्ट के लिए समय पर फिट हो जाएंगे.

जैक लीच की होगी सर्जरी

लेकिन अबू धाबी में इंग्लैंड के ब्रेक के दौरान यह निर्णय लिया गया कि लीच शेष तीन टेस्ट मैचों में इंग्लैंड के लिए कोई हिस्सा नहीं लेंगे. जैक लीच ने कहा, 'मैं बची हुई सूजन को बाहर निकालने के लिए ऑपरेशन करवाने जा रहा हूं, क्योंकि यह कम नहीं हो रही है. यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण था. यह मैदान पर पहली पारी की दूसरी गेंद थी इसलिए पूरे मैच में मैं घुटने की इसी समस्या के साथ खेल रहा था. मैंने स्पष्ट रूप से उस पूरे मैच में कुछ बार इसे नॉक किया और इससे उबरने में काफी लंबा समय लगा. मुझे ऑपरेशन करवाने की जरूरत है और फिर उम्मीद है कि मैं क्रिकेट खेलना शुरू कर सकता हूं. मुझे क्रिकेट खेलना अच्छा लगेगा और फिर से लय में आ रहा हूं और उम्मीद है कि एक बार जब मैं इसे सुलझा लूंगा तो यह फिर से हो सकता है.'

पिछले साल एशेज से बाहर कर दिया था

जैक लीच हाल ही में पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर से उबरने के बाद टेस्ट मैच एक्शन में लौटे थे, लेकिन उन्हें पिछले साल घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज टीम से बाहर कर दिया गया था. 11 मार्च को धर्मशाला में भारत के खिलाफ टेस्ट खत्म होने के बाद, इस प्रारूप में इंग्लैंड का अगला मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज होगी, जो 10 जुलाई को लॉर्ड्स में शुरू होगी. इससे पहले, लीच की काउंटी टीम समरसेट 5 अप्रैल को केंट के विरुद्ध एक दूर के मैच में अभियान से अपनी काउंटी चैंपियनशिप शुरू करेगी. (IANS से इनपुट)

Trending news