IND vs ENG, 2nd ODI: दूसरे वनडे में रोहित चुनेंगे ये प्लेइंग इलेवन! इन 2 खिलाड़ियों का टूटेगा दिल
Advertisement
trendingNow11256562

IND vs ENG, 2nd ODI: दूसरे वनडे में रोहित चुनेंगे ये प्लेइंग इलेवन! इन 2 खिलाड़ियों का टूटेगा दिल

IND vs ENG: रोहित इंग्लैंड की धरती पर अपनी कप्तानी में वनडे सीरीज जीतने के लिए पूरा जोर लगा देंगे. दूसरे वनडे के लिए कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव कर सकते हैं. ऐसे हो सकती है प्लेइंग इलेवन-

Rohit Sharma

Team India: टीम इंडिया के पास इंग्लैंड की धरती पर वनडे सीरीज जीतने का बेहतरीन मौका है. भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा वनडे मैच आज शाम 5:30 बजे से लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा. इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत 1-0 से आगे है. रोहित इंग्लैंड की धरती पर अपनी कप्तानी में वनडे सीरीज जीतने के लिए पूरा जोर लगा देंगे. दूसरे वनडे के लिए कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव कर सकते हैं. ऐसे हो सकती है प्लेइंग इलेवन-  

ओपनिंग जोड़ी

दूसरे वनडे में टीम इंडिया रोहित शर्मा और शिखर धवन की अनुभवी ओपनिंग जोड़ी के साथ उतरेगी. पिछले मैच में इन दोनों ही बल्लेबाजों ने अपनी तूफानी बैटिंग की बदौलत भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से जीत दिलाई थी.भारत ने इंग्लैंड को 110 रन पर समेट दिया था. 111 रन के इस आसान से लक्ष्य को टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने 18.4 ओवर में ही हासिल कर लिया. कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 76 रन बनाए जबकि शिखर धवन ने 31 रनों की पारी खेली. 

मिडिल ऑर्डर में होंगे चौंकाने वाले बदलाव

तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में पहला बड़ा बदलाव ये करेंगे कि वह बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की जगह खतरनाक ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को मौका देंगे. शार्दुल ठाकुर कातिलाना गेंदबाजी और विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर है. 

नंबर 7 पर तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर खेलेंगे

श्रेयस अय्यर को वनडे टीम में सेट होने के काफी मौके दिए गए, लेकिन वह अपने प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रख पाते. श्रेयस अय्यर एक मैच में रन बनाते हैं और फिर अगले ही मैच में फ्लॉप हो जाते हैं. नंबर 4 पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. नंबर 5 पर विस्फोटक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के उतरने की संभावना है. वहीं, इसके बाद नंबर 6 पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा खेलेंगे. नंबर 7 पर तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर खेलेंगे.

गेंदबाजी में भी बड़ा बदलाव 

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में एकमात्र स्पिनर के तौर पर खेलेंगे. इसके अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाएगा. रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की जगह घातक यॉर्कर फेंकने में माहिर गेंदबाज अर्शदीप सिंह को मौका देंगे. पहले वनडे की बात करें तो प्रसिद्ध कृष्णा ने इंग्लैंड के खिलाफ कुछ खास कमाल नहीं किया. प्रसिद्ध कृष्णा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में 5 ओवर की गेंदबाजी में 26 रन देकर 1 विकेट झटका था. ‘डेथ ओवरों’ (अंतिम ओवरों) के विशेषज्ञ तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की बदल-बदल कर ‘वाइड यॉर्कर’ और ‘ब्लॉक-होल’ में गेंदबाजी करने की क्षमता ने उन्हें टीम इंडिया में स्थान दिलाया है. अर्शदीप सिंह इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में प्रसिद्ध कृष्णा से बेहतर बल्लेबाज साबित होंगे. ये तेज गेंदबाज इंग्लैंड टीम के लिए काल बनेगा और अंग्रेज टीम को तहस-नहस कर देगा. अर्शदीप सिंह डेथ ओवरों में घातक यॉर्कर मारने में माहिर हैं. 

दूसरे वनडे मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी और युजवेंद्र चहल.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news