IND vs BAN: मुश्किल में फंसी टीम इंडिया, मीरपुर टेस्ट जीतने के लिए अब करना होगा केवल एक ही काम
Advertisement

IND vs BAN: मुश्किल में फंसी टीम इंडिया, मीरपुर टेस्ट जीतने के लिए अब करना होगा केवल एक ही काम

IND vs BAN 2nd Test: टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट गंवा दिए. मेजबानों की दूसरी पारी 231 रन पर सिमटी जिससे भारत को जीत के लिए 145 रनों का लक्ष्य मिला है.

india vs bangladesh 2nd test (twitter)

Mohammad Siraj, India vs Bangladesh 2nd Test: भारतीय टीम को बांग्लादेश ने सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में जीत के लिए 145 रनों का लक्ष्य दिया. मेजबानों ने तीसरे दिन शनिवार को ही भारत के 4 विकेट भी झटक लिए. इससे यह मुकाबला रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है. मैच के तीसरे दिन स्टंप्स के समय अक्षर पटेल 26 जबकि जयदेव उनादकट तीन रन बनाकर खेल रहे थे. दिन का खेल समाप्त होने के बाद पेसर मोहम्मद सिराज ने मुकाबले को लेकर अपनी बात रखी. 

सिराज बोले- चिंता नहीं

पेसर मोहम्मद सिराज ने कहा कि मैच में जीत को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि किसी एक बल्लेबाज की लंबी पारी टीम को जीत दिलाने के लिए काफी होगी. सिराज ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘मुझे लगता है कि हमें अभी ज्यादा नहीं सोचना चाहिए क्योंकि हमने सिर्फ 4 विकेट गंवाए हैं. हमें लगभग 80 (100) रन और चाहिए. सिर्फ एक बल्लेबाज से लंबी पारी की जरूरत है. अक्षर क्रीज पर सही इरादे दिखा रहे हैं.’

'2 विकेट अतिरिक्त गंवा दिए'

बांग्लादेश की दूसरी पारी में 41 रन देकर 2 विकेट लेने वाले सिराज ने अक्षर पटेल की तारीफ की. अक्षर तीसरे दिन खेल समाप्ति के समय 23 रन बनाकर क्रीज पर जमे थे. उन्होंने कहा, ‘हां, हमने 2 विकेट अतिरिक्त गंवाए लेकिन अक्षर ने पिच से सामंजस्य बैठा लिया है. वह मजबूत जज्बा दिखा रहे हैं. इसके बाद हमारे पास ऋषभ (पंत) और श्रेयस (अय्यर) भी हैं. हमें ज्यादा चिंता नहीं करनी चाहिए.’

भारत के पास रिकॉर्ड बनाने का मौका

भारतीय टीम अगर 145 रन बना लेती है तो इस मैदान पर चौथी पारी में जीत दर्ज करते हुए यह तीसरा सबसे बड़ा स्कोर होगा. इससे पहले इस मैदान पर चौथी पारी में लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए  209, 205 और 103 रन बने है. लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने कार्यवाहक कप्तान लोकेश राहुल (2) और चेतेश्वर पुजारा (6) के विकेट जल्दी गंवा दिए. इसके बाद कोच राहुल द्रविड़ ने अक्षर को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा. सिराज ने कहा, ‘अक्षर को भेजना मैनेजमेंट का फैसला था. मुझे लगता है कि अगर बाएं-दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं तो गेंदबाजों के लिए सामंजस्य बैठाना मुश्किल होता है.’ (Input : PTI)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news