IND vs BAN: पूरी टेस्ट सीरीज में सिर्फ पानी पिलाते दिखेंगे टीम इंडिया के ये 3 खिलाड़ी, नहीं मिलेगा एक भी मौका!
Advertisement

IND vs BAN: पूरी टेस्ट सीरीज में सिर्फ पानी पिलाते दिखेंगे टीम इंडिया के ये 3 खिलाड़ी, नहीं मिलेगा एक भी मौका!

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार 14 दिसंबर से चटगांव में खेला जाएगा. टीम इंडिया टेस्ट फॉर्मेट की बहुत मजबूत टीम है और वह आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में दुनिया की नंबर-2 टीम है. 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो बांग्लादेश के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में पानी पिलाते नजर आएंगे.

IND vs BAN: पूरी टेस्ट सीरीज में सिर्फ पानी पिलाते दिखेंगे टीम इंडिया के ये 3 खिलाड़ी, नहीं मिलेगा एक भी मौका!

India vs Bangladesh, 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार 14 दिसंबर से चटगांव में खेला जाएगा. टीम इंडिया टेस्ट फॉर्मेट की बहुत मजबूत टीम है और वह आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में दुनिया की नंबर-2 टीम है. 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो बांग्लादेश के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में पानी पिलाते नजर आएंगे और उन्हें एक भी मैच में मौका नहीं मिलेगा. बांग्लादेश के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के ये 3 खिलाड़ी सिर्फ बेंच गर्म करते नजर आएंगे. आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर:

1. कुलदीप यादव

टीम इंडिया के 'चाइनामैन' गेंदबाज कुलदीप यादव बांग्लादेश के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में पानी पिलाते हुए नजर आएंगे. कुलदीप यादव को इस पूरी टेस्ट सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिलेगा. बांग्लादेश के खिलाफ इस पूरी टेस्ट सीरीज में दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ लेफ्ट आर्म स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाएगा. अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन घातक स्पिन गेंदबाजी के साथ बेहतरीन बल्लेबाजी में भी माहिर हैं. कुलदीप यादव इस मामले में थोड़ा पिछड़ जाते हैं. ऐसे में कुलदीप यादव को इस पूरी टेस्ट सीरीज में बेंच गर्म करनी होगी और साथी खिलाड़ियों को पानी पिलाना होगा. 

2. शार्दुल ठाकुर

तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर बांग्लादेश के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में पानी पिलाते हुए नजर आएंगे. शार्दुल ठाकुर को इस पूरी टेस्ट सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिलेगा. बांग्लादेश के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में तेज गेंदबाज के तौर पर मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाएगा, ऐसे में शार्दुल ठाकुर को बेंच गर्म करनी होगी. शार्दुल ठाकुर की गेंदबाजी स्पीड भी कम है, ऐसे में टीम मैनेजमेंट मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और नवदीप सैनी की तिकड़ी पर ही भरोसा दिखाएगी. 

3. केएस भरत

बांग्लादेश के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत भी भारतीय टेस्ट स्क्वॉड में शामिल हैं, लेकिन उन्हें एक भी मैच में मौका मिलना नामुमकिन है. भारतीय टेस्ट टीम में पहले से ही विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत मौजूद हैं, ऐसे में केएस भरत बांग्लादेश के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में पानी पिलाते हुए नजर आएंगे. ऋषभ पंत भले ही वनडे और टी20 क्रिकेट में फ्लॉप खिलाड़ी माने जाते हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड बेहद खतरनाक है. ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में कातिलाना बल्लेबाजी के साथ बेहतरीन विकेटकीपर में भी माहिर हैं. 

बांग्लादेश टेस्ट के लिए भारतीय टीम: 

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट.  

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के मुकाबले (भारतीय समयानुसार):

पहला टेस्ट मैच, 14-18 दिसंबर, सुबह 9.00 बजे, चटगांव

दूसरा टेस्ट मैच, 22-26 दिसंबर, सुबह 9.00 बजे, ढाका

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news