IND vs BAN: पुजारा-अय्यर ने खोल दिए बांग्लादेशी गेंदबाजों के धागे, चटगांव टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया की बल्ले-बल्ले
Advertisement

IND vs BAN: पुजारा-अय्यर ने खोल दिए बांग्लादेशी गेंदबाजों के धागे, चटगांव टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया की बल्ले-बल्ले

India vs Bangladesh, 1st Test: चेतेश्वर पुजारा (90) और युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (नाबाद 82) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन बुधवार को खराब शुरुआत से संभलकर छह विकेट खोकर 278 रन बना लिए. भारत ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. 

IND vs BAN: पुजारा-अय्यर ने खोल दिए बांग्लादेशी गेंदबाजों के धागे, चटगांव टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया की बल्ले-बल्ले

India vs Bangladesh: चेतेश्वर पुजारा (90) और युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (नाबाद 82) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन बुधवार को खराब शुरुआत से संभलकर छह विकेट खोकर 278 रन बना लिए. भारत ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारत ने ठोस शुरुआत करते हुए ओपनिंग साझेदारी में 41 रन जोड़े, लेकिन इसके बाद भारत ने 48 रन तक जाते-जाते तीन विकेट गंवाए. 

पुजारा-अय्यर ने खोल दिए बांग्लादेशी गेंदबाजों के धागे

भारत का चौथा विकेट 112 के स्कोर पर गिरा, लेकिन इसके बाद पुजारा और अय्यर ने पांचवें विकेट के लिए 149 रनों की बड़ी साझेदारी की. भारत ने दिन के अंतिम ओवरों में पुजारा और अक्षर पटेल के विकेट गंवाए और भारत का स्कोर छह विकेट पर 278 रन हो गया. अक्षर के विकेट के साथ चटगांव टेस्ट का पहला दिन अपने अंजाम पर पहुंचा. यह सेशन पूरी तरह से भारत के नाम जा रहा था, लेकिन दूसरी नई गेंद बांग्लादेश के लिए अंधेरे में सूरज की किरण बनकर आई. 

चटगांव टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया की बल्ले-बल्ले

साल 2019 से अपने पहले शतक की तलाश कर रहे पुजारा 90 तक पहुंचने के बाद बोल्ड हुए और अक्षर अंतिम गेंद पर LBW हो गए. बीच में श्रेयस के बोल्ड होने पर बेल्स का न गिरना भारत के काम आया वरना इस समय स्कोर 278/7 होता. 82 रन बनाकर श्रेयस नाबाद हैं और भारत चाहेगा कि वह अपना शतक पूरा करते हुए कम से कम लंच तक बल्लेबाजी करें.

तैजुल इस्लाम सबसे सफल गेंदबाज रहे

बांग्लादेश की ओर से तैजुल इस्लाम सबसे सफल गेंदबाज रहे. एक-तिहाई ओवर डालते हुए इस गेंदबाज ने तीन बड़े बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया और बांग्लादेश को मैच में ज्यादा पीछे होने नहीं दिया. वह कल सुबह विकेटों के आंकड़े को आगे बढ़ाना चाहेंगे. मेहदी हसन मिराज ने भी दो सफलताएं अर्जित कीं. यह अंतिम विकेट बांग्लादेश को खुशी जरूर देगा, लेकिन आसान कैच छोड़ना उनके कोच को कतई रास नहीं आया होगा.

ऋषभ पंत टेस्ट में सबसे तेज 50 छक्के पूरे करने वाले दूसरे भारतीय बन गए

भारत की तरफ से कप्तान केएल राहुल ने 22, शुभमन गिल ने 20 और विराट कोहली ने एक रन बनाया जबकि ऋषभ पंत 46 रन बनाकर आउट हुए. विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 छक्के पूरे करने वाले दूसरे भारतीय बन गए. पंत ने 45 गेंदों पर 46 रन की अपनी आक्रामक पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए. पंत ने दिन के दूसरे सत्र में 32वें ओवर में मेहदी हसन मिराज की फुल टॉस गेंद पर डीप मिड विकेट के ऊपर से छक्का मारकर यह कीर्तिमान अपने नाम किया.

श्रेयस की नजर कल शतक बनाने पर होगी 

पुजारा ने 203 गेंदों पर 90 रन की पारी में 11 चौके लगाए जबकि अय्यर ने 169 गेंदों पर नाबाद 82 रन में 10 चौके लगाए. अक्षर पटेल 14 रन बनाकर आउट हुए और उनके आउट होने के साथ ही दिन का खेल समाप्त हो गया. 278/6 के स्कोर पर यह मैच अच्छी तरह फंसा हुआ है. दूसरी नई गेंद केवल 10 ओवर पुरानी है और बांग्लादेशी गेंदबाज कल जल्द से जल्द भारत को समेटना चाहेंगे. वहीं, श्रेयस निचले क्रम के साथ जितने हो सके उतने रन बटोरने की कोशिश करेंगे. ऐसे में कल का दिन और रोमांचक होने की उम्मीद है.

(Source Credit - IANS)

Trending news