IND vs AUS: तीसरे वनडे में इतिहास रच देंगे 'हिटमैन' रोहित शर्मा, तोड़ देंगे क्रिकेट का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड
Advertisement

IND vs AUS: तीसरे वनडे में इतिहास रच देंगे 'हिटमैन' रोहित शर्मा, तोड़ देंगे क्रिकेट का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

India vs Australia: भारतीय टीम पहले ही ये सीरीज जीत चुकी है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे मैच टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप की बेस्ट तैयारी के लिए बहुत बड़ा मौका है. तीसरे वनडे में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या जैसे बड़े खिलाड़ियों की एंट्री होगी. 

IND vs AUS: तीसरे वनडे में इतिहास रच देंगे 'हिटमैन' रोहित शर्मा, तोड़ देंगे क्रिकेट का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

India vs Australia, 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार 27 सितंबर को राजकोट में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे मैच जीतकर सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना रखी है. भारतीय टीम पहले ही ये सीरीज जीत चुकी है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे मैच टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप की बेस्ट तैयारी के लिए बहुत बड़ा मौका है. तीसरे वनडे में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या जैसे बड़े खिलाड़ियों की एंट्री होगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में होने वाले तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के धाकड़ ओपनर और कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल का एक वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. 

तीसरे वनडे में इतिहास रच देंगे 'हिटमैन' रोहित शर्मा

टीम इंडिया के धाकड़ ओपनर और कप्तान रोहित शर्मा अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में होने वाले तीसरे वनडे मैच में 9 छक्के और जड़ देते हैं तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. रोहित शर्मा अगर 9 छक्के और ठोक देते हैं तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने कुल 554 छक्के पूरे कर लेंगे. वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को मिलाकर कुल 553 छक्के जमाए हैं. रोहित शर्मा अगर 9 छक्के और जड़ देते हैं तो वह क्रिस गेल से आगे निकल जाएंगे और उनका वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ देंगे. 

इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज     

1. क्रिस गेल (वेस्टइंडीज) - 553 छक्के

2. रोहित शर्मा (भारत) - 545 छक्के

3. शाहिद अफरीदी (पाकिस्तान) - 476 छक्के

4. ब्रेंडन मैक्कुलम (न्यूजीलैंड) - 398 छक्के

5. मार्टिन गप्टिल (न्यूजीलैंड) - 383 छक्के

6. महेंद्र सिंह धोनी (भारत) - 359 छक्के

तोड़ देंगे क्रिकेट का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

रोहित शर्मा के नाम अभी इंटरनेशनल क्रिकेट के 450 मैचों की 470 पारियों में 545 छक्के मारने का रिकॉर्ड दर्ज है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में होने वाले तीसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा 9 छक्के लगाते ही क्रिस गेल को पछाड़ते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 554 छक्के जड़ने वाले दुनिया के पहले और इकलौते बल्लेबाज बन जाएंगे. मौजूदा समय में भारत के महान बल्लेबाज विराट कोहली भी इस महारिकॉर्ड से बहुत दूर हैं. विराट कोहली ने अपने इंटरनेशनल करियर में 282 छक्के लगाए हैं.

इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज     

545 छक्के - रोहित शर्मा

359 छक्के - महेंद्र सिंह धोनी

282 छक्के - विराट कोहली 

264 छक्के - सचिन तेंदुलकर

251 छक्के - युवराज सिंह

247 छक्के - सौरव गांगुली

243 छक्के - वीरेंद्र सहवाग

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए भारत की संभावित Playing XI

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

Trending news