IND vs AUS: टीम इंडिया के फैंस को लगेगा तगड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएगा ये दिग्गज!
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया के फैंस को लगेगा तगड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएगा ये दिग्गज!

India vs Australia, 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी नहीं खेल पाएगा. ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में पानी पिलाता नजर आएगा और उसे एक भी मैच में मौका नहीं मिलेगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का ये खिलाड़ी सिर्फ बेंच गर्म करता नजर आएगा.

IND vs AUS: टीम इंडिया के फैंस को लगेगा तगड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएगा ये दिग्गज!

India vs Australia, 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा. टीम इंडिया टेस्ट फॉर्मेट की बहुत मजबूत टीम है और वह आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में दुनिया की नंबर-2 टीम है. ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो भले ही ये टीम दुनिया की नंबर-1 टेस्ट टीम है, लेकिन वह साल 2004 से अभी तक भारत की धरती पर एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. ऑस्ट्रेलिया की इसी कमजोरी का फायदा उठाते हुए टीम इंडिया उसे टेस्ट सीरीज में पटखनी देने के लिए तैयार है. टीम इंडिया के फैंस को एक बात से बड़ा झटका लगेगा. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएगा भारत का ये दिग्गज!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी नहीं खेल पाएगा. ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में पानी पिलाता नजर आएगा और उसे एक भी मैच में मौका नहीं मिलेगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का ये खिलाड़ी सिर्फ बेंच गर्म करता नजर आएगा. टीम इंडिया के 'चाइनामैन' गेंदबाज कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में पानी पिलाते हुए नजर आएंगे. 

ये है बड़ी वजह 

कुलदीप यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस पूरी टेस्ट सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिलेगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस पूरी टेस्ट सीरीज में दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ लेफ्ट आर्म स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाएगा. रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन घातक स्पिन गेंदबाजी के साथ बेहतरीन बल्लेबाजी में भी माहिर हैं. कुलदीप यादव इस मामले में थोड़ा पिछड़ जाते हैं. ऐसे में कुलदीप यादव को इस पूरी टेस्ट सीरीज में बेंच गर्म करनी होगी और साथी खिलाड़ियों को पानी पिलाना होगा.  

कप्तान रोहित ले सकते हैं ये कठिन फैसला 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा टीम इंडिया के लिए नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, जो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिलने वाली नागपुर की पिच बहुत हद तक स्पिनरों को मदद करेगी, ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन दोनों को ही शामिल कर सकते हैं. अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे. अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन के साथ जब रवींद्र जडेजा भी स्पिन गेंदबाजी करेंगे तो ये तीनों ही घातक स्पिनर्स ऑस्ट्रेलिया की टीम को तहस-नहस कर देंगे. कप्तान रोहित शर्मा ऐसे में प्लेइंग इलेवन से चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को बाहर कर देंगे, क्योंकि फिर कुलदीप यादव के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बचती है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news