IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले सामने आया बड़ा अपडेट, चोट से ठीक हुआ ये खिलाड़ी; खेलेगा नागपुर टेस्ट!
Advertisement

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले सामने आया बड़ा अपडेट, चोट से ठीक हुआ ये खिलाड़ी; खेलेगा नागपुर टेस्ट!

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से पहले एक बड़ा अपडेट सामने आया है. इस सीरीज की शुरुआत से पहले एक बड़ा मैच विनर चोट से ठीक हो गया है और पहले मैच में टीम का हिस्सा भी बन सकता है. 

Photo (Twitter)

India vs Australia 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए दोनों ही टीमें जमकर तैयारी कर रही हैं. इस सीरीज की शुरुआत से पहले एक बड़ा अपडेट सामने आया है. दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में एक घातक ऑलराउंडर खेलता हुआ दिखाई दे सकता है. ये खिलाड़ी पिछले कुछ समय से चोट के चलते मैदान से बाहर चल रहा है. लेकिन टीम के हेड कोच ने संकेत दिए हैं कि ये खिलाड़ी नागपुर टेस्ट का हिस्सा बन सकता है. 

चोट से ठीक हुआ ये खिलाड़ी 

बॉर्डर गावस्कर सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी से 13 फरवरी 2023 तक नागपुर में खेला जाएगा. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन (Cameron Green) खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. कैमरून ग्रीन गेंद और बल्ले दोनों से ही मुकाबले को बदलने के लिए जाने जाते हैं. कैमरून को पिछले महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. इस चोट के चलते उनकी उंगली फ्रैक्चर हो गई थी. ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड (Andrew McDonald) के मुताबिक वह अब इस चोट से उभर गए हैं. 

कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने दिया बड़ा अपडेट 

मैकडोनाल्ड (Andrew McDonald) ने यहां चार दिवसीय ट्रेनिंग शिविर के मौके पर पत्रकारों से कहा, 'हमने टीम शीट में उनकी जगह तय नहीं की है. मैं यह नहीं कहूंगा कि वह गेंदबाजी करते हुए असहज थे. मैं कहूंगा कि जब उसने गेंदबाजी की तो एक गेंद बल्ले के नीचे गई जो किसी के लिए भी असहजता भरी हो सकती है. उन्होंने पिछले दो दिन में काफी अच्छी प्रगति की है जो मेरे लिए हैरानी भी है. इसलिए अब भी उसके पास टीम में शामिल होने का मौका है, सबकुछ अच्छा जा रहा है, वह शायद टीम शीट में हो सकते हैं.' 

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम

पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, जॉश हेजलवुड, उस्मान ख्वाजा, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, टॉड मर्फी, मैट रेनशॉ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, लांस मॉरिस, एश्टन एगर, मिचेल स्वेप्सन, नाथन लियोन, जॉश हेजलवुड, स्कॉट बोलैंड. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news