IND vs AUS: दिल्ली टेस्ट में टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन, ऑस्ट्रेलिया के इतने रन बनाते ही मिल सकती है हार
Advertisement
trendingNow11577450

IND vs AUS: दिल्ली टेस्ट में टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन, ऑस्ट्रेलिया के इतने रन बनाते ही मिल सकती है हार

India vs Australia 2nd Test: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम मजबूत स्थिति में आ गई है. इस मैच में अब टीम इंडिया के लिए टेंशन बढ़ गई है.

IND vs AUS: दिल्ली टेस्ट में टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन, ऑस्ट्रेलिया के इतने रन बनाते ही मिल सकती है हार

India vs Australia 2nd Test Arun Jaitley Stadium: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के दूसरे दिन भारत ने दस विकेट के नुकसान पर 262 रन बनाए. वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन 263 रन बनाए थे. हालांकि दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए एक विकेट पर 61 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली. ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 62 रन की हो गयी और उसके नौ विकेट बचे हुए है. तीसरे दिन का खेल इस मैच के लिए काफी अहम रहने वाला है. 

मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलियाई टीम 

दूसरे दिन स्टंप उखडते समय ट्रैविस हेड (Travis Head) 40 गेंद में 39 और मार्नुस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) 19 गेंद में 16 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे. जबकि उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) 6 रन बनाकर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की गेंद पर श्रेयस अय्यर को कैच दे बैठे. टीम इंडिया को इस मैच में अब वापसी करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम को जल्द ऑल आउट करना होगा. 

ऑस्ट्रेलिया के इतने रन बनाते ही मिल सकती है हार

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में टीम इंडिया के लिए चौथी पारी में बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल रहने वाला है. इस मैदान पर अब तक सिर्फ 4 बार ही 200 रन से बड़ा टारगेट हासिल किया जा सका है. हाईएस्ट रन चेज की बात की जाए तो अरुण जेटली स्टेडियम में अभी तक 276 रन तक का ही स्कोर चेज किया जा सका है. टीम इंडिया और वेस्टइंडीज ने एक-एक बार अरुण जेटली स्टेडियम में 276 रन का टारगेट चेज किया है. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी पारी में 276 रन से ज्यादा का स्कोर बनाने में कामयाब रहती है तो टीम इंडिया की टेंशन बढ़ सकती है. 

36 साल से एक भी टेस्ट मैच नहीं हारा

भारत पिछले 36 साल से अरुण जेटली स्टेडियम में एक भी टेस्ट मैच नहीं हारा है. इस मैदान की पिच हमेशा से स्पिनर्स को मदद करती रही है. टेस्ट मैच के शुरुआती 2 दिन यहां बल्लेबाजी बहुत आसान होती है, इसके बाद तीसरे दिन से गेंद टर्न करना शुरू हो जाती है. जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता जाएगा पिच पर दरारें और भी खुलती जाएंगी. ऐसे में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच पर चौथे और पांचवें दिन बल्लेबाजी करना मुश्किल हो जाएगा. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news