IND vs AUS: टीम इंडिया के इस फ्लॉप खिलाड़ी का बेंच पर बैठना तय, दया दिखाने के मूड में नहीं हैं कप्तान रोहित!
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया के इस फ्लॉप खिलाड़ी का बेंच पर बैठना तय, दया दिखाने के मूड में नहीं हैं कप्तान रोहित!

Ahmedabad Test: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज में अभी तक खेले गए तीनों मैचों में कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को मौका दिया लेकिन आंकड़ों को देखते हुए माना जा रहा है अब बहुत हुआ. अहमदाबाद टेस्ट मैच की प्लेइंग-11 में इस धुरंधर खिलाड़ी को मौका मिलना मुश्किल लग रहा है.

ahmedabad test playing 11

India vs Australia 4th Test, Playing 11: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Trophy Series) में तीन मैचों के बाद 2-1 की बढ़त बनाए हुए है. सीरीज का चौथा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में 9 मार्च से खेला जाना है, जिसे लेकर तैयारियां की जा रही हैं. फिलहाल दोनों टीम इंदौर में ही हैं. इस बीच कई क्रिकेट प्रेमियों को प्लेइंग-11 में बदलाव की उम्मीद है. 

9 मार्च से शुरू होगा सीरीज का आखिरी टेस्ट

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा, जब 9 मार्च से भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम आमने-सामने होंगी. इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पिछले टेस्ट मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से हराया. इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में अपनी पहली जीत दर्ज की. दिलचस्प बात है कि अभी तक सीरीज के तीनों ही मैच 3-3 दिन मे खत्म हो गए. 

सिराज को बाहर कर देंगे कप्तान रोहित?

आंकड़ों को देखते हुए माना जा रहा है कि पेसर मोहम्मद सिराज को अहमदाबाद टेस्ट मैच में मौका नहीं दिया जाएगा. उन्हें अभी तक कप्तान रोहित ने तीनों मैचों में उतारा है और प्लेइंग-11 का हिस्सा बनाया है. उनकी जगह सीनियर पेसर मोहम्मद शमी को चौथे टेस्ट के लिए प्लेइंग-11 में जगह दी जा सकती है. शमी को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट से आराम दिया गया था. टीम मैनेजमेंट ने मेडिकल स्टाफ के परामर्श से आईपीएल (IPL) के ज्यादातर मैचों को खेलने वाले और वनडे वर्ल्ड कप की योजना में शामिल पेसर के वर्कलोड मैनेजमेंट की योजना बनाई है. शमी इस सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट खेले. वह तीन मैचों की वनडे सीरीज का भी हिस्सा हैं. 

3 टेस्ट मैचों में केवल एक विकेट ले पाए हैं सिराज

नागपुर में सिराज ने दोनों पारियों में गेंदबाजी की लेकिन उन्हें केवल 1 विकेट ले पाया था. इसके बाद दिल्ली टेस्ट में उनके हाथ खाली ही रहे. फिर इंदौर टेस्ट में भी उनको मौका दिया गया और वह कोई विकेट नहीं ले पाए. अब ऐसा माना जा रहा है कि कप्तान रोहित शर्मा उन्हें अहमदाबाद टेस्ट मैच में मौका नहीं देंगे. वह मौजूदा सीरीज के तीन टेस्ट मैचों में अभी तक महज एक विकेट ले पाए हैं. मोटेरा की सूखी पिच पर शमी प्रभावी साबित हो सकते हैं, जो रिवर्स स्विंग के लिए अनुकूल हो सकती है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news