IND vs AUS: तीसरे वनडे के लिए भारत की Playing 11 तय, इन 2 प्लेयर्स का पत्ता साफ करेंगे कप्तान रोहित!
Advertisement

IND vs AUS: तीसरे वनडे के लिए भारत की Playing 11 तय, इन 2 प्लेयर्स का पत्ता साफ करेंगे कप्तान रोहित!

Rohit Sharma: भारत के लिए ये मैच 'करो या मरो' का होगा. सीरीज जीतने के लिए भारत का ये मैच जीतना बहुत जरूरी है, इसलिए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा तीसरे वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन से 2 खिलाड़ियों का पत्ता साफ कर सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरता है.  

IND vs AUS: तीसरे वनडे के लिए भारत की Playing 11 तय, इन 2 प्लेयर्स का पत्ता साफ करेंगे कप्तान रोहित!

India vs Australia, 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा और निर्णायक वनडे मैच बुधवार 22 मार्च को चेन्नई के चेपॉक  स्टेडियम में खेला जाएगा. मुंबई में पहला वनडे मैच भारत ने 5 विकेट से जीता था, लेकिन विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पलटवार करते हुए भारत पर 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज कर ली और सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. अब वनडे सीरीज का फैसला बुधवार को चेन्नई के चेपॉक मैदान पर होगा. भारत के लिए ये मैच 'करो या मरो' का होगा. सीरीज जीतने के लिए भारत का ये मैच जीतना बहुत जरूरी है, इसलिए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा तीसरे वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन से 2 खिलाड़ियों का पत्ता साफ कर सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरता है.  

ओपनिंग जोड़ी 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करने उतरेंगे. रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी बेहद खतरनाक है और ये दोनों ही बल्लेबाज पावर-प्ले में जमकर रन लूटने में माहिर है. रोहित शर्मा और शुभमन गिल वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में दोहरा शतक ठोक चुके हैं. रोहित शर्मा और शुभमन गिल पल भर में मैच पलटने में माहिर हैं.

मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में नंबर 3 पर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली बल्लेबाजी करने उतरेंगे. इन दिनों विराट कोहली जमकर आग उगल रहे हैं. चेन्नई के चेपॉक मैदान पर विराट कोहली का बल्ला जमकर आग उगलने वाला है. कप्तान रोहित शर्मा तीसरे और निर्णायक वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन से सूर्यकुमार यादव को बाहर कर सकते हैं. सूर्यकुमार यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में खाता भी नहीं खोल पाए थे. तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को मौका दे सकते हैं, जो ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की धज्जियां उड़ा सकते हैं. कप्तान रोहित शर्मा ऐसे में प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव करते हुए ईशान किशन को बतौर नंबर 4 बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं. भारतीय टीम मैनेजमेंट प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज नंबर 5 की बैटिंग पोजीशन पर मौका दे सकती है.

ऑलराउंडर्स और स्पिनर्स 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा बतौर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को नंबर 6 पर मौका देंगे. कप्तान रोहित शर्मा ऐसे में नंबर 7 बैटिंग पोजीशन पर रवींद्र जडेजा और नंबर 8 बैटिंग पोजीशन पर ऑलराउंडर अक्षर पटेल को मौका देंगे. कप्तान रोहित शर्मा तीसरे और निर्णायक वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन से कुलदीप यादव को बाहर कर सकते हैं. रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल स्पिन बॉलिंग के साथ बैटिंग में भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव की जरूरत नहीं है. 

तेज गेंदबाज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा तेज गेंदबाजों में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को मौका देंगे. 

तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में ये हो सकती है भारत की Playing 11: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news