IND vs AUS: बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भी दूसरे टेस्ट मैच से बाहर होगा ये खिलाड़ी! वजह जानकर चौंक जाएंगे फैंस
Advertisement

IND vs AUS: बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भी दूसरे टेस्ट मैच से बाहर होगा ये खिलाड़ी! वजह जानकर चौंक जाएंगे फैंस

IND vs AUS, 2nd Test: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा मुकाबला 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होना है, लेकिन उससे पहले भारतीय टीम में एक बड़ा बदलाव हो सकता है. नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट में बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले एक खिलाड़ी को टीम मैनेजमेंट बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. दरअसल, टीम से बाहर करने का कारण भी अनोखा है. आइए आपको बताते हैं. 

IND vs AUS: बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भी दूसरे टेस्ट मैच से बाहर होगा ये खिलाड़ी! वजह जानकर चौंक जाएंगे फैंस

Border gavaskar trophy, 2nd Test: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा मुकाबला 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होना है, लेकिन उससे पहले भारतीय टीम में एक बड़ा बदलाव हो सकता है. नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट में बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले एक खिलाड़ी को टीम मैनेजमेंट बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. दरअसल, टीम से बाहर करने का कारण भी अनोखा है. आइए आपको बताते हैं. 

यह खिलाड़ी होगा टीम से बाहर!

दूसरे टेस्ट में भारत के ऑलराउंडर अक्षर पटेल को टीम से बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है, इसका कारण वह खुद हैं. पहले टेस्ट की बात करें तो अक्षर पटेल ने शानदार बल्लेबाजी की टीम को निचले क्रम में मजबूती प्रदान की. अक्षर पटेल ने पहले टेस्ट में 84 रन बनाए थे, जिसकी वजह से भारत को 223 रनों की बड़ी बढ़त मिल पाई थी. गेंदबाजी की बात करें तो अक्षर पटेल ने दोनों पारियों में मात्र एक विकेट अपने नाम किया. पहले टेस्ट में पटेल को बतौर अतिरिक्त स्पिनर के रूप में टीम में जगह मिली थी, लेकिन वह गेंद से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए जिसके चलते उन्हें दूसरे टेस्ट में टीम से बाहर होना पड़ सकता है. अक्षर पटेल नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में सिर्फ 1 विकेट ही हासिल कर पाए थे. 

दिल्ली टेस्ट में इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका!

दिल्ली की पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन पिच मानी जाती है लेकिन ऐसा नहीं है कि वहां गेंदबाजों के लिए कोई मदद नहीं है. दिल्ली की घुमावदार पिच पर स्पिनर अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं.  स्पिन गेंदबाज बल्लेबाजों को अच्छा खासा परेशान कर सकते हैं. ऐसे में पहले टेस्ट में बाहर रहे कुलदीप यादव को अक्षर की जगह टीम में जगह मिल सकती है. काफी सालों बाद भारतीय क्रिकेट में वापसी कर रहे कुलदीप ने पिछले कुछ मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन किया है जिसके दम पर उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के स्क्वाड में जगह मिली है. 

सीरीज में 1-0 से आगे है भारत 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच पारी और 132 रनों से जीतकर भारत ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई हुई है. ऐसे में भारत के पास मौका है की वह दिल्ली टेस्ट जीतकर ऑस्ट्रेलिया पर अपना दबदबा कायम रखे. वहीं, ऑस्ट्रेलिया भी दूसरा टेस्ट जीतकर इस सीरीज में वापसी करना चाहेगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news