IND vs AUS: BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, दूसरे टेस्ट में ड्रॉप करेंगे कप्तान रोहित!
Advertisement

IND vs AUS: BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, दूसरे टेस्ट में ड्रॉप करेंगे कप्तान रोहित!

India vs Australia, 2023: कप्तान रोहित शर्मा दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर 17 फरवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच को हर हाल में जीतना चाहते हैं. ऐसे में वह टीम इंडिया के लिए मुसीबत बने एक खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अगर दिल्ली में होने वाला दूसरा टेस्ट मैच भी जीत लेती है, तो फिर उसे टेस्ट सीरीज में हराना ऑस्ट्रेलिया के लिए मुमकिन नहीं होगा. 

IND vs AUS: BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, दूसरे टेस्ट में ड्रॉप करेंगे कप्तान रोहित!

India vs Australia, 2nd Test: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में पहला टेस्ट मैच पारी और 132 रनों से जीतकर चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की धमाकेदार शुरुआत की है. चार मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने 1-0 से बढ़त बना ली है. दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर 17 फरवरी से 21 फरवरी तक खेला जाएगा. इस अहम टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा एक खिलाड़ी को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. दरअसल, BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारी है.

BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी

कप्तान रोहित शर्मा दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर 17 फरवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच को हर हाल में जीतना चाहते हैं. ऐसे में वह टीम इंडिया के लिए मुसीबत बने एक खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अगर दिल्ली में होने वाला दूसरा टेस्ट मैच भी जीत लेती है, तो फिर उसे टेस्ट सीरीज में हराना ऑस्ट्रेलिया के लिए मुमकिन नहीं होगा. कप्तान रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से केएल राहुल को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं.

दूसरे टेस्ट में इस खिलाड़ी को ड्रॉप करेंगे कप्तान रोहित!

केएल राहुल के खराब प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया (Team India) को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है. नागपुर में पहले टेस्ट में टीम इंडिया को केएल राहुल से एक बड़ी शतकीय पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह सिर्फ 20 रन बनाकर आउट हो गए, जिसके बाद टीम इंडिया में उनकी जगह को लेकर सवाल उठने लगे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा केएल राहुल को ड्रॉप कर शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं. 

टीम इंडिया के लिए सिरदर्द बना ये खिलाड़ी 

केएल राहुल ने 40 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल लिए हैं और उनका बल्लेबाजी औसत 30-35 के बीच है. एक ओपनर का टेस्ट में ऐसा औसत बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है. बता दें कि केएल राहुल ने पिछली 9 टेस्ट पारियों में 50, 8, 12, 10, 22, 23, 10, 2, और 20 रन के स्कोर ही बनाए हैं. इस भारतीय सलामी बल्लेबाज ने 2022 में चार टेस्ट मैचों में 17.13 की औसत से केवल 137 रन बनाए हैं. ऐसे में उनका इस प्रदर्शन के दम पर ज्यादा दिन भारतीय टीम में टिक पाना मुमकिन नहीं होगा. दूसरी तरफ टीम इंडिया के स्टार ओपनर शुभमन गिल का बल्ला इन दिनों आग उगल रहा है. 23 वर्षीय टीम इंडिया के स्टार ओपनर शुभमन गिल ने 21 वनडे मैचों में 73.76 की औसत और 109.80 की स्ट्राइक रेट से 1254 रन बनाए हैं. 

इस फैसले में है टीम इंडिया की भलाई 

शुभमन गिल ने अपनी 19वीं वनडे पारी में 1000 रन भी पूरे किए हैं. शुभमन गिल ऐसा करने वाले सबसे तेज भारतीय और दुनिया के दूसरे सबसे तेज खिलाड़ी बन गए हैं. शुभमन गिल अपने आखिरी चार वनडे मैचों में तीन शतक ठोक चुके हैं, जिससे उनकी कातिलाना फॉर्म का अंदाजा लगाया जा सकता है. केएल राहुल ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 46 टेस्ट मैचों में 34.08 की मामूली सी औसत से सिर्फ 2624 रन ही बनाए हैं. केएल राहुल के नाम टेस्ट क्रिकेट में 7 शतक और 13 अर्धशतक दर्ज हैं. केएल राहुल का टेस्ट क्रिकेट में स्ट्राइक रेट भी बहुत खराब है. केएल राहुल का टेस्ट क्रिकेट में स्ट्राइक रेट 51.74 है. ऐसे में शुभमन गिल टेस्ट क्रिकेट में केएल राहुल से बेहतर ओपनर साबित होंगे. भारत को अगर इस साल जून में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच खेलना है, तो उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घर में ये बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज 2-0 या 3-1 से जीतनी ही होगी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news