IND vs AUS: सुपर फ्लॉप साबित हुआ रोहित का ये स्टार खिलाड़ी, बीच मंझधार में टीम इंडिया को छोड़कर चलता बना
Advertisement

IND vs AUS: सुपर फ्लॉप साबित हुआ रोहित का ये स्टार खिलाड़ी, बीच मंझधार में टीम इंडिया को छोड़कर चलता बना

IND vs AUS, 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर सीरीज के पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का एक स्टार खिलाड़ी पहली पारी में बल्लेबाजी के दौरान सुपर फ्लॉप साबित हुआ है. नागपुर में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों के कहर के बीच टीम इंडिया का ये बल्लेबाज भारतीय टीम मैनेजमेंट की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका है. 

Team India

IND vs AUS, 1st test Match: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर सीरीज के पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का एक स्टार खिलाड़ी पहली पारी में बल्लेबाजी के दौरान सुपर फ्लॉप साबित हुआ है. नागपुर में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों के कहर के बीच टीम इंडिया का ये बल्लेबाज भारतीय टीम मैनेजमेंट की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका है. नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में मुश्किल वक्त के दौरान इस धाकड़ और खतरनाक खिलाड़ी से टीम इंडिया को बड़ी उम्मीदें थीं, लेकिन ये खिलाड़ी बीच मझधार में ही भारतीय टीम को छोड़कर चलता बना.  

सुपर फ्लॉप साबित हुआ रोहित का ये स्टार खिलाड़ी

नागपुर टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की पहली पारी का स्कोर जब 151 रन पर 4 विकेट था, तब नंबर पांच के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने क्रीज पर कदम रखा. भारतीय फैंस को उम्मीद थी कि विराट कोहली के 12 रनों पर आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव जिम्मेदारी के साथ खेलेंगे और कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर भारतीय पारी को बड़े स्कोर तक पहुंचाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. सूर्यकुमार यादव ने भारतीय फैंस का भरोसा तोड़ दिया और महज 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. नागपुर की टर्निंग पिच पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सूर्यकुमार यादव के टैलेंट की पोल खुलकर रह गई.

बीच मझधार में टीम इंडिया को छोड़कर चलता बना

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव को इनफॉर्म बल्लेबाज शुभमन गिल पर तरजीह देते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में चुना था. कप्तान रोहित शर्मा और भारतीय टीम मैनेजेमेंट का मानना था कि सूर्यकुमार यादव के पास स्पिनरों को खेलने की बेहतरीन तकनीक है और वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम इंडिया के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. सूर्यकुमार यादव कप्तान रोहित शर्मा के साथ भारतीय पारी को बेहतर स्कोर तक पहुंचाते उससे पहले ही ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने 8 रनों के निजी स्कोर पर सूर्यकुमार यादव को क्लीन बोल्ड कर दिया. नाथन लियोन ने इसी के साथ ही सूर्यकुमार यादव की पारी का अंत कर दिया.    

अब टीम में जगह बचाना मुश्किल 

सूर्यकुमार यादव ने नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए 8 रन बनाने के लिए 20 गेंदें खेल लीं और इस दौरान उनके बैट से सिर्फ एक ही चौका निकला. टीम इंडिया को नंबर 5 पर सूर्यकुमार यादव से भी बेहतर बल्लेबाज की जरूरत है, जो टेस्ट फॉर्मेट का महारथी हो. भारतीय टीम को निश्चित रूप से श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत की कमी खल रही है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर सीरीज में ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने के सबसे बड़े दावेदार हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा ने कहर मचाते हुए 22 ओवर में 47 रन देकर 5 विकेट्स झटके हैं. रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में मार्नस लाबुशेन (49), स्टीव स्मिथ (37), मैट रेनशॉ (0), पीटर हैंड्सकॉम्ब (31) और टॉड मर्फी (0) को पवेलियन का रास्ता दिखाया है. रवींद्र जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में अब अपने 247 विकेट्स पूरे कर लिए हैं.  

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news