IND vs AUS: फिफ्टी जड़ने के बावजूद कप्तान रोहित ने पहले टेस्ट में कर दी ये बड़ी गलती, टीम इंडिया को भुगतना पड़ा बड़ा नुकसान
Advertisement

IND vs AUS: फिफ्टी जड़ने के बावजूद कप्तान रोहित ने पहले टेस्ट में कर दी ये बड़ी गलती, टीम इंडिया को भुगतना पड़ा बड़ा नुकसान

Rohit Sharma Mistake: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने अर्धशतक जड़कर भले ही टीम इंडिया के स्कोर को मजबूती दी है, लेकिन उनका एक गलत फैसला टीम इंडिया पर भारी पड़ गया है. दरअसल, कप्तान रोहित शर्मा ने इस टेस्ट मैच में भारत के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में नहीं चुना. 

Rohit Sharma

IND vs AUS, 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर के VCA स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने इस मैच में धमाकेदार शुरुआत करते हुए ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 177 रनों पर ढेर कर दिया. भारतीय टीम ने इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा के अर्धशतक के दम पर पहली पारी में 1 विकेट पर 77 रन बना लिए हैं. टीम इंडिया इस मैच में बेहद मजबूत नजर आ रही है, लेकिन फिफ्टी जड़ने वाले कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ी गलती कर दी है. रोहित शर्मा इस समय 56 रन बनाकर क्रीज पर नाबाद हैं.

फिफ्टी जड़ने के बावजूद कप्तान रोहित ने पहले टेस्ट में कर दी ये बड़ी गलती

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने अर्धशतक जड़कर भले ही टीम इंडिया के स्कोर को मजबूती दी है, लेकिन उनका एक गलत फैसला टीम इंडिया पर भारी पड़ गया है. दरअसल, कप्तान रोहित शर्मा ने इस टेस्ट मैच में भारत के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में नहीं चुना. टीम इंडिया का ये मैच विनर खिलाड़ी नागपुर टेस्ट में खेलने का सबसे बड़ा दावेदार था, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने इस टैलेंटेड खिलाड़ी को बुरी तरह नजरअंदाज कर दिया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया ने पहली पारी में रोहित शर्मा के इस गलत फैसले की भारी कीमत चुकाई है.

टीम इंडिया को भुगतना पड़ा बड़ा नुकसान

पिछले तकरीबन एक महीने में इंटरनेशनल क्रिकेट में 5 शतक ठोकने वाले इनफॉर्म बल्लेबाज शुभमन गिल को कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मौका नहीं देकर बड़ी गलती कर दी है और भारतीय टीम ने इस बात की कीमत भी चुकाई है. कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शुभमन गिल को नहीं चुनकर आउट ऑफ फॉर्म बल्लेबाज केएल राहुल को ओपनिंग में मौका दिया, लेकिन हिटमैन का ये फैसला बैकफायर कर गया. केएल राहुल इस मैच में एक बार फिर फिसड्डी साबित हुए हैं और वह महज 20 रन बनाकर पवेलियन चलते बने.

रोहित के इस फैसले पर उठे सवाल 

सोशल मीडिया पर भी केएल राहुल की फ्लॉप बल्लेबाजी की बहुत आलोचना हो रही है. कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अगर केएल राहुल को बाहर कर शुभमन गिल को मौका दिया होता तो तस्वीर ही अलग होती. ऐसे में टीम इंडिया को 76 रनों के स्कोर पर अपना पहला विकेट नहीं गंवाना पड़ता. शुभमन गिल ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स में धुआंधार खेल दिखाया है. महज 23 साल की उम्र में ही शुभमन गिल भारत के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. 

मैच विनर को ही कर दिया टीम इंडिया से बाहर 

शुभमन गिल अभी तक भारत के लिए 6 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 40.4 की बेहतरीन औसत से 202 रन बना चुके हैं, जिसमें एक शतक शामिल हैं. शुभमन गिल ने अभी तक 21 वनडे मैचों में 73.76 की तूफानी औसत से 1254 रन बना लिए हैं, जिसमें 1 दोहरा शतक, 4 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं. शुभमन गिल भारत के लिए अभी तक 13 टेस्ट मैचों में 736 रन बना चुके हैं, जिसमें 1 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं. शुभमन गिल बड़े ही खतरनाक बल्लेबाज हैं. शुभमन गिल के पास टेस्ट मैचों में ओपनिंग से लेकर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने का अनुभव है. शुभमन गिल की बल्लेबाजी में विराट कोहली और रोहित शर्मा की बल्लेबाजी की झलक देखने को मिलती है. शुभमन गिल जिस तरह के बल्लेबाज हैं, उसे देखते हुए वह अगले 10 से 15 साल तक भारत के लिए क्रिकेट खेल सकते हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news