IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए अचानक आई ये बुरी खबर, रोहित-विराट का सबसे बड़ा दुश्मन खेलेगा पहला टेस्ट मैच
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए अचानक आई ये बुरी खबर, रोहित-विराट का सबसे बड़ा दुश्मन खेलेगा पहला टेस्ट मैच

India vs Australia, 1st Test: ऑस्ट्रेलियाई हेड कोच और चयनकर्ता एंड्रयू मैकडोनल्ड ने संकेत दिया कि टीम 9 फरवरी से भारत के खिलाफ शुरू हो रही सीरीज के शुरुआती टेस्ट में पीटर हैंड्सकॉम्ब को शामिल करने पर विचार कर रही है. कैमरन ग्रीन अगर सीरीज के लिए समय पर नहीं उबर पाते हैं तो ऑस्ट्रेलिया हैंड्सकॉम्ब की स्पिन खेलने की काबिलियत को देखते हुए मध्यक्रम में उन्हें मैदान पर उतार सकता है. 

IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए अचानक आई ये बुरी खबर, रोहित-विराट का सबसे बड़ा दुश्मन खेलेगा पहला टेस्ट मैच

India vs Australia, 1st Test: ऑस्ट्रेलियाई हेड कोच और चयनकर्ता एंड्रयू मैकडोनल्ड ने संकेत दिया कि टीम 9 फरवरी से भारत के खिलाफ शुरू हो रही सीरीज के शुरुआती टेस्ट में पीटर हैंड्सकॉम्ब को शामिल करने पर विचार कर रही है. कैमरन ग्रीन अगर सीरीज के लिए समय पर नहीं उबर पाते हैं तो ऑस्ट्रेलिया हैंड्सकॉम्ब की स्पिन खेलने की काबिलियत को देखते हुए मध्यक्रम में उन्हें मैदान पर उतार सकता है. ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन उंगली में फ्रेक्चर से उबर रहे हैं, जिनके साथ हैंड्सकॉम्ब को भी टीम में चुना गया है.

टीम इंडिया के लिए अचानक आई ये बुरी खबर

ऑस्ट्रेलियाई हेड कोच और चयनकर्ता एंड्रयू मैकडोनल्ड ने ‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड’ से कहा, ‘वह वास्तव में काफी महत्वपूर्ण खिलाडी हैं. पिछले कुछ समय में यह साफ दिख चुका है कि वह स्पिन को बेहतर ढंग से खेलता है.’ पीटर हैंड्सकॉम्ब और कैमरन ग्रीन चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले नॉर्थ सिडनी में बोन एंड्रयूज ओवल में स्पिन खेलने के लिए बनाई गई पिच पर बल्लेबाजी अभ्यास कर रहे हैं, ताकि भारत में परिस्थितियों से सांमजस्य बिठा सकें. इस सीरीज से वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल क्वालीफिकेशन तय होगा.

रोहित-विराट का सबसे बड़ा दुश्मन खेलेगा पहला टेस्ट मैच

पीटर हैंड्सकॉम्ब साल 2017 में भारत के पिछले दौरे पर भी टीम के साथ थे, साथ ही वह टीम में विकेटकीपर का विकल्प भी मुहैया कराते हैं. एंड्रयू मैकडोनल्ड ने कहा, ‘पीटर हैंड्सकॉम्ब धीमी पिचों पर शील्ड क्रिकेट में काफी रन जुटा चुका है. वह विकेटकीपिंग भी कर लेता है, इसलिए इससे हमें जोश (इंग्लिस) के नहीं होने पर हर विकल्प मिलता है और अगर एलेक्स कैरी को कुछ भी होता है तो हमारे पास विकल्प हैं.’ पीटर हैंड्सकॉम्ब ने कहा, ‘हमें उसमें दाएं हाथ के बल्लेबाज का महत्वपूर्ण विकल्प मिलता है. हमारी टीम में काफी बायें हाथ के बल्लेबाज हैं इसलिए उन्हें शामिल करने का यह महत्वपूर्ण विकल्प है. अगर कैमरन ग्रीन पहले टेस्ट के लिए फिट नहीं हो पाते हैं तो हमें लगता है कि हमारे पास कुछ अच्छे विकल्प हैं.’

Trending news