IND vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच होगा रद्द! मुकाबले से पहले सामने आई ये बड़ी वजह
topStorieshindi

IND vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच होगा रद्द! मुकाबले से पहले सामने आई ये बड़ी वजह

India v South Africa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का दूसरा मैच गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच पर रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है.

IND vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच होगा रद्द! मुकाबले से पहले सामने आई ये बड़ी वजह

India v South Africa 2nd T20 Match: भारत और साउथ अफ्रीका (IND v SA) के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच रविवार 2 अक्टूबर को होना है. ये मैच गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. इस मुकाबले से पहले फैंस के लिए बुरी खबर सामने आई है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रविवार को यहां होने वाले दूसरे टी20 मुकाबले से पहले आसमान पर छाए बादलों ने आयोजकों और प्रशंसकों को चिंतित कर दिया है क्योंकि इससे इसी स्टेडियम में भारी बारिश के कारण रद्द हुए पिछले इंटरनेशनल क्रिकेट मैच की याद ताजा हो आई हैं.

पिछली बार भी मुकाबला हुआ था रद्द

कोविड 19 महामारी के बाद यह पहला इंटरनेशनल क्रिकेट मैच है जिसकी सारी टिकटें बिक चुकी हैं. आपको बता दें कि बारसापारा स्टेडियम (Barsapara Cricket Stadium, Guwahati) में पिछला इंटरनेशनल मैच पांच जनवरी 2020 को भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच टी20 मैच था, जिसे लगातार बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था. एक बार फिर बारिश फैंस के लिए मुकाबले का मजा खराब कर सकती है.

कोच द्रविड़ ने फैंस के लिए कही ये बात 

मैच से पहले मीडिया से मुखातिब हुए भारतीय मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा कि स्टेडियम में दर्शकों को फिर से देखना शानदार है. कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, 'जून के बाद से जब से सारी पाबंदियां हटी हैं, जब भी हम भारत में खेलते हैं तो सारे स्टेडियम खचाखच भरे होते हैं. यह देखना शानदार है.' आपको बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका खेले गए पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने आसान जीत दर्ज की थी, ऐसे में टीम इंडिया की नजर इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करने पर रहने वाली हैं. 

बारिश से निपटने के लिए पूरी तैयारी

क्षेत्रीय मौसम विभाग ने रविवार को गुवाहाटी में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की है जिसमें गरज के साथ एक या दो बार बारिश भी हो सकती है. आयोजकों ने हालांकि कहा कि उन्होंने बारिश के कारण समय बरबादी को कम करने के लिए सभी इंतजाम किए हैं. असम क्रिकेट संघ ने अमेरिका से दो ‘बहुत ही हल्के’ पिच कवर मंगाए हैं. संघ के सचिव देवाजीत साइकिया ने कहा था, 'ये दोनों आयात किए गए कवर सुनिश्चित करेंगे कि पानी या नमी पिच में नहीं जाए.'

दूसरे टी20 में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव/श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, आर अश्विन, दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news