WTC Points Table: न्यूजीलैंड की हार से भारत को मिला जबरदस्त फायदा, नंबर-1 पर पहुंची रोहित की सेना
Advertisement
trendingNow12138549

WTC Points Table: न्यूजीलैंड की हार से भारत को मिला जबरदस्त फायदा, नंबर-1 पर पहुंची रोहित की सेना

Aus vs NZ 1st Test: ऑस्ट्रेलिया की टीम ने वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की टीम को 172 रनों के बड़े अंतर से रौंद दिया. ऑस्ट्रेलिया ने इसी के साथ ही न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की मौजूदा टेस्ट सीरीज में 1-0 से अजेय बढ़त बना ली है. न्यूजीलैंड की इस करारी हार से टीम इंडिया को जबरदस्त फायदा मिला है. 

WTC Points Table: न्यूजीलैंड की हार से भारत को मिला जबरदस्त फायदा, नंबर-1 पर पहुंची रोहित की सेना

Aus vs NZ 1st Test: ऑस्ट्रेलिया की टीम ने वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की टीम को 172 रनों के बड़े अंतर से रौंद दिया. ऑस्ट्रेलिया ने इसी के साथ ही न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की मौजूदा टेस्ट सीरीज में 1-0 से अजेय बढ़त बना ली है. न्यूजीलैंड की इस करारी हार से टीम इंडिया को जबरदस्त फायदा मिला है. रोहित की सेना वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की लेटेस्ट प्वाइंट्स टेबल में नंबर-1 स्थान पर पहुंच गई है. वेलिंग्टन में हार के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम नंबर-1 स्थान से खिसककर दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. 

न्यूजीलैंड की हार से भारत को मिला जबरदस्त फायदा

न्यूजीलैंड की हार से टीम इंडिया को काफी फायदा मिला है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 172 रनों से हारकर अब न्यूजीलैंड के खाते में 60 प्रतिशत अंक ही रह गए हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की लेटेस्ट प्वाइंट्स टेबल में नंबर-1 स्थान पर मौजूद टीम इंडिया के अभी 64.58 प्रतिशत अंक हैं. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की प्वाइंट्स टेबल में उसके 59.09 प्रतिशत अंक हैं. ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत और न्यूजीलैंड के बाद प्वाइंट्स टेबल में नंबर-3 स्थान पर काबिज है. 

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को रौंदा 

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 383 रन बनाए. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम को पहली पारी में 179 रनों पर ऑल आउट कर दिया. पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 204 रनों की बढ़त हासिल हुई. न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में सिर्फ 164 रनों पर ऑलआउट कर दिया. ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के सामने वेलिंग्टन टेस्ट में जीत के लिए 369 रनों का टारगेट रखा था. लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 169 रनों पर ढेर हो गई. ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने इस मैच में 10 विकेट हासिल किए. कंगारू ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने इस मैच में कुल 208 रन बनाए.

Trending news