IND vs BAN: बांग्लादेश को हल्के में लेने की गलती ना करे टीम इंडिया, 16 साल पहले मिला था गहरा जख्म!
Advertisement
trendingNow11920545

IND vs BAN: बांग्लादेश को हल्के में लेने की गलती ना करे टीम इंडिया, 16 साल पहले मिला था गहरा जख्म!

IND vs BAN: भारतीय टीम को अब वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) में बांग्लादेश का सामना करना है. ये मुकाबला पुणे में 19 अक्टूबर को खेला जाएगा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम अब बांग्लादेश को हल्के में लेने की गलती ना करे, नहीं तो बड़ी परेशानी हो सकती है.

IND vs BAN: बांग्लादेश को हल्के में लेने की गलती ना करे टीम इंडिया, 16 साल पहले मिला था गहरा जख्म!

India vs Bangladesh : भारतीय टीम ने अभी तक वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) में अपने तीनों मैच जीते हैं. अब उसे पुणे में 19 अक्टूबर यानी कल गुरुवार को बांग्लादेश का सामना करना है. धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया के सामने बांग्लादेश कड़ी चुनौती पेश करेगा. हालांकि बांग्लादेश को हल्के में लेने की गलती भारत पर भारी पड़ सकती है.

टॉप पर है टीम इंडिया

भारतीय टीम फिलहाल वर्ल्ड कप-2023 की अंकतालिका में टॉप पर काबिज है. उसने अपने पिछले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराया. भारत ने अभी तक अपने तीनों मैच जीते है. अपने पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया, दूसरे में अफगानिस्तान और फिर तीसरे में पाकिस्तान को हराया. भारत का अगला मैच बांग्लादेश के खिलाफ 19 अक्टूबर को होना है. दोनों टीमों के खिलाड़ी इसके लिए कड़ी तैयारियों में जुटे हैं. 

16 साल पहले मिला था गहरा जख्म

भारतीय टीम को वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है. साल 2007 में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को बांग्लादेश ने 5 विकेट से हराया था. तब टूर्नामेंट का 8वां मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन में भारत और बांग्लादेश के बीच हुआ. भारतीय टीम 191 रन पर ऑलआउट हो गई, जिसके बाद बांग्लादेश ने 9 गेंद बाकी रहते 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. दिलचस्प है कि तब बांग्लादेश की गिनती टूर्नामेंट की सबसे कमजोर टीमों में हो रही थी. बाद में टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी. हालांकि उसी साल भारत ने टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया.

एशिया कप में भी हारा भारत

भारत को पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में खेले गए एशिया कप (Asia Cup-2023) के सुपर-4 राउंड के मैच में भी बांग्लादेश ने हराया था. कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने 6 रन से जीत दर्ज की थी. ये पिछले 4 वनडे में बांग्लादेश की भारत पर तीसरी जीत रही. पिछले साल बांग्लादेश के दौरे पर गई टीम इंडिया को बांग्लादेश ने दो वनडे इंटरनेशनल मैचों में हराया था. ऐसे में रोहित एंड कंपनी बेहद सावधानी के साथ वर्ल्ड कप के इस मुकाबले में उतरेगी.

 

Trending news