IND vs AUS: इंदौर की जीत भारत को दिलाएगी लंदन का टिकट, ये बड़ा कारनामा करने वाली बनेगी पहली टीम
Advertisement

IND vs AUS: इंदौर की जीत भारत को दिलाएगी लंदन का टिकट, ये बड़ा कारनामा करने वाली बनेगी पहली टीम

IND vs AUS 3rd Test: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाने वाला तीसरा टेस्ट टीम इंडिया के लिए काफी अहम रहने वाला है. ये मैच ही टीम इंडिया का लंदन का टिकट पक्का करेगा.

IND vs AUS: इंदौर की जीत भारत को दिलाएगी लंदन का टिकट, ये बड़ा कारनामा करने वाली बनेगी पहली टीम

IND vs AUS 3rd Test Match: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 1 मार्च से इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाना है. टीम इंडिया इस सीरीज में फिलहाल 2-0 से आगे है, लेकिन  सीरीज का तीसरा मैच टीम के लिए काफी अहम रहने वाला है. ये मैच ही टीम इंडिया का लंदन का टिकट पक्का करेगा. आपको बता दें कि भारत ने सीरीज का पहला मैच पारी और 132 रन से जीता था, वहीं दूसरे मैच में टीम इंडिया ने 6 विकेट से बाजी मारी थी. 

इंदौर की जीत भारत को दिलाएगी लंदन का टिकट

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 (WTC Final 2023) का फाइनल मैच 7 से 11 जून तक द ओवल (The Oval Cricket ground), लंदन (London) में खेला जाएगा. इस फाइनल मैच के लिए एक रिजर्व डे (12 जून) भी रखा गया है. टीम इंडिया अगर इंदौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराने में कामयाब रहती है तो वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी. वहीं वह पहले ऐसी टीम बनेगी दो दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलेगी. 

इन टीमों के बीच फाइनल होने की सबसे ज्यादा संभावना 

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 (WTC Final 2023) का फाइनल मैच होने की संभावना सबसे ज्यादा हैं. इन दोनों टीमों के बीच फाइनल मैच होने की संभावना 88.9% है. ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच फाइनल मैच होने की संभावना 8.3% है. वहीं, भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मैच खेलने की संभावना 2.8 % ही है. 

भारत के पास फाइनल में पहुंचने का बड़ा मौका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत की जीत ने उन्हें लगातार दूसरे डब्ल्यूटीसी फाइनल के करीब जाने में मदद की है. उद्घाटन संस्करण की उपविजेता को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही सीरीज में बचे हुए दो टेस्ट में से एक और जीत की जरूरत है ताकि खुद को 62.50% के न्यूनतम अंक प्रतिशत की गारंटी के साथ वह फाइनल में जगह  बना सके, जो तीसरे स्थान पर मौजूद श्रीलंका को दौड़ से बाहर कर देगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news