Indore Test: अपनी ही चाल में फंस गए कप्तान रोहित शर्मा, सिर्फ इस एक वजह से हाथ से फिसल गया इंदौर टेस्ट!
Advertisement

Indore Test: अपनी ही चाल में फंस गए कप्तान रोहित शर्मा, सिर्फ इस एक वजह से हाथ से फिसल गया इंदौर टेस्ट!

IND vs AUS 3rd Test: इंदौर के होलकर स्टेडियम में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 163 रन ही बना सकी. इस तरह मेजबानों ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए महज 76 रनों का लक्ष्य रखा. दूसरी पारी में टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने अर्धशतक जड़ा जबकि ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने 8 विकेट झटके.

rohit sharma

India vs Australia, Indore Test: भारतीय बल्लेबाजों को एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों के सामने जूझना पड़ा जिससे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की दूसरी पारी 60.3 ओवर में महज 163 रन पर सिमट गई. इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए इस तरह 76 रनों का आसान लक्ष्य मिला. दूसरी पारी में टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने अर्धशतक जड़ा जबकि ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने 8 विकेट अपने नाम किए.

पुजारा ने जड़ा अर्धशतक

टीम इंडिया के बल्लेबाज इंदौर टेस्ट की दूसरी पारी में भी फ्लॉप साबित हुए. केवल चेतेश्वर पुजारा ही क्रीज पर जम पाए. उन्होंने 142 गेंदों का सामना किया और 5 चौके, 1 छक्के की बदौलत 59 रन बनाए. वह नंबर-3 पर बल्लेबाजी को उतरे और एक छोर पर जमे रहे. उन्हें पारी के 57वें ओवर की तीसरी गेंद पर नाथन लियोन ने स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराया. वह टीम के 9वें विकेट के तौर पर पवेलियन लौटे. उनके अलावा श्रेयस अय्यर ने 26 रनों का योगदान दिया. अश्विन ने 16 रन बनाए जबकि अक्षर पटेल 15 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने 39 गेंदों पर एक छक्का जड़ा. 

लियोन का धमाकेदार प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने धमाकेदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 23.3 ओवर में 64 रन देकर कुल 8 विकेट लिए. बाकी दो विकेट मिचेल स्टार्क (14 रन देकर 1 विकेट) और मैथ्यू कुहनेमैन (60 रन देकर 1 विकेट) ने अपने नाम किए. पिछले 10 साल में स्वदेश में सिर्फ 2 टेस्ट गंवाने वाले भारत को अब गेंदबाजों से ही उम्मीद बची है. बता दें कि भारतीय टीम बुधवार को पहली पारी में सिर्फ 109 रन पर सिमट गई थी जिसके बाद सुबह के सेशन में पेसर उमेश यादव और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 197 रन पर समेट दिया. तब ऑस्ट्रेलिया ने 88 रन की बढ़त हासिल की थी.

नहीं चल पाए भारत के बल्लेबाज

दूसरी पारी में भी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही. खराब फॉर्म से जूझ रहे लोकेश राहुल की जगह टीम में शामिल शुभमन गिल (5) फिर नाकाम रहे. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (12) लियोन की गेंद पर lbw आउट हुए. विराट कोहली (13) लेफ्ट आर्म स्पिनर मैथ्यू कुहनेमैन की गेंद पर चौका जड़ने के बाद अगली गेंद को काफी पीछे जाकर खेलने की कोशिश में lbw आउट हुए. रवींद्र जडेजा (7) टी-ब्रेक से ठीक पहले लियोन का शिकार बने. पुजारा जरूर जमे रहे लेकिन उन्हें किसी का साथ नहीं मिला. श्रेयस अय्यर (26) ने 27 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के जड़े. उन्हें स्टार्क ने पवेलियन भेजा. अक्षर पटेल 15 रन बनाकर नाबाद लौटे.

भारतीय गेंदबाजों ने जगाई थी उम्मीद

इससे पहले पेसर उमेश यादव और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने मिलकर गुरुवार को सुबह के सेशन में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को समेट दिया. ऑस्ट्रेलिया ने दिन की सतर्क शुरुआत करते हुए पहले घंटे में 16 ओवर में 30 रन जोड़े और इस दौरान कोई विकेट नहीं गंवाया. टीम ने हालांकि इसके बाद अंतिम 6 विकेट सिर्फ 11 रन पर गंवा दिए. उमेश ने 12 रन देकर जबकि अश्विन ने 44 रन देकर 3-3 विकेट झटके. ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 78 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए. भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 197 रन पर समेटकर भारत की उम्मीद जगाई लेकिन टीम इंडिया के बल्लेबाज दूसरी पारी में भी कुछ खास नहीं कर पाए.

रोहित का ये फैसला पड़ गया भारी

कप्तान रोहित शर्मा का एक फैसला हालांकि टीम इंडिया पर भारी पड़ गया. इस बारे में कुछ क्रिकेट विशेषज्ञों ने भी अपनी राय रखी है. सोशल मीडिया पर भी उनकी आलोचना हो रही है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित ने इस मुकाबले में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. बस यहीं से मैच हाथ से फिसलने की शुरुआत हो गई. पिच पर काफी टर्न देखने को मिला और भारतीय बल्लेबाज कुछ समझ नहीं पाए. मुकाबले के पहले ही दिन टीम इंडिया के 10 विकेट गिर गए. फिर ऑस्ट्रेलिया ने भी अपने 4 विकेट गंवा दिए. दूसरे दिन भी यही हाल देखने को मिला. ऐसे में अगर रोहित पहले गेंदबाजी का फैसला कर लेते तो शायद मैच का पलड़ा भारत में पक्ष में झुका होता.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news