महिला टी-20 वर्ल्ड कप: फाइनल में भी पहुंचकर क्यों निराश हुईं भारतीय कप्तान हरमनप्रीत, दिया ये बयान
Advertisement

महिला टी-20 वर्ल्ड कप: फाइनल में भी पहुंचकर क्यों निराश हुईं भारतीय कप्तान हरमनप्रीत, दिया ये बयान

टीम इंडिया पहली बार महिला टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची हैं, भारत के पास चैंपियन बनने का सुनहरा मौका है.

हरमनप्रीत कौर सेमीफाइनल मैच को जीतना चाहती थीं (फोटो-IANS)

नई दिल्ली: सिडनी में गुरुवार सुबह बारिश की वजह से भारत और इंग्लैंड के बीच आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप (ICC Womens T20 World Cup) का पहला सेमीफाइनल मैच रद्द हो गया. बारिश का सीधा फायदा टीम इंडिया को मिला और भारत को बिना सेमीफाइनल मैच खेले फाइनल का टिकट मिल गया. चूंकि टीम इंडिया ग्रुप ए में टॉप पर थी इसलिए मौजूदा नियम के मुताबिक भारत को फाइनल खेलने का मौका दिया गया. 

    1. भारत पहली बार महिला टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा है.
    2. टीम इंडिया ने ग्रुप ए के सभी मैच जीते हैं.
    3. भारत की तरफ से इस वर्ल्ड कप में  शेफाली वर्मा ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं.

फाइनल में पहुंचने के बावजूद हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने मैच रद्द होने पर निराशा जताई है. मैच रद्द होने के ऐलान के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान ने कहा कि, "ये निराशाजनक है कि हमें मैच खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन हमारे पास नियम हैं हमें उसके हिसाब से चलना पड़ता है, अगर भविष्य में रिजर्व डे रखा जाएगा तो ये ये एक अच्छा कदम होगा."

हरमनप्रीत कौर ने ये भी कहा कि, "हमें पहले ही दिन से ये पता था कि हमें सभी मैच जीतना है, क्योंकि हमें डर था कि अगर सेमीफाइनल मैच किसी वजह से नहीं हो पाया तो हमारे लिए मुश्किलें पैदा हो जाएंगी. ऐसे में हमें पूरी टीम को इस बात का श्रेय देना होगा कि हमने सभी मैच जीते हैं."

यह भी पढ़ें- Womens T20 World Cup: भारत फाइनल में पहुंचा, जानें किससे होगा मुकाबला

जब भारतीय कप्तान से ओपनिंग जोड़ी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, "शेफाली (Shafali Verma) और स्मृति हमें अच्छी शुरुआत दे रहे हैं जिसका फायदा हमें मिला है. मैं और स्मृति नेट प्रैक्टिस में ज्यादा वक्त बिता रहे हैं, हमारा रुख पहले से ज्यादा साकारात्मक हुआ है. ये बदकिस्मति है कि मैंने और स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने बड़ी पारी नहीं खेली, लेकिन हमारे टीम के बाकी सदस्य ऐसा कर पाए हैं. जाहिर सी बात है ये एक टीम गेम है."

हरमनप्रीत ने आखिर में कहा कि, "ये हमारा पहला टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल है और हमाले लिए इसके मायने कहीं ज्यादा हैं, लेकिन एक टीम के तौर पर हम अपना बेहतरीन खेल दिखाना चाहते हैं, अगर फाइनल में हम ऐसा कर पाए तो टीम अच्छी स्थिति में पहुंच जाएगी, हम जानते हैं कि दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है, ऐसे में हम किसी एक टीम के बारे में नहीं सोच रहे हैं." 

Trending news