Asia Cup 2023: टीम इंडिया ने रचा इतिहास, एमर्जिंग एशिया कप 2023 का खिताब किया अपने नाम
Advertisement

Asia Cup 2023: टीम इंडिया ने रचा इतिहास, एमर्जिंग एशिया कप 2023 का खिताब किया अपने नाम

Womens Emerging Asia Cup 2023: महिला इंडिया-ए (India A Women) ने वूमेंस एमर्जिंग एशिया कप 2023 का खिताब जीत लिया है. भारतीय टीम ने फाइनल मैच में महिला बांग्लादेश-ए की टीम को हराया.

Asia Cup 2023: टीम इंडिया ने रचा इतिहास, एमर्जिंग एशिया कप 2023 का खिताब किया अपने नाम

ACC Womens Emerging Asia Cup 2023: वूमेंस एमर्जिंग एशिया कप 2023 (ACC Womens Emerging Asia Cup 2023) का खिताब टीम इंडिया ने जीत लिया है. हांगकांग में खेले गए इस टूर्नामेंट के फाइनल में महिला इंडिया-ए (India A Women) टीम ने महिला बांग्लादेश-ए (Bangladesh A Women) की टीम को हराया.  वूमेंस एमर्जिंग एशिया कप 2023 में कुल 6 टीमों ने हिस्सा लिया था.

महिला इंडिया-ए ने रचा इतिहास

टीम इंडिया बिना मैच खेले फाइनल में पहुंची थी. महिला इंडिया-ए (India A Women) और श्रीलंका-ए (Sri Lanka A Women) की टीम के बीच खेला जाने वाला टूर्नामेंट का सेमीफाइनल मैच बारिश के चलते नहीं खेला जा सका था. जिसके बाद टीम इंडिया को फाइनल में एंट्री मिली थी. टीम इंडिया ने फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाए थे. इस टारगेट के जवाब में महिला बांग्लादेश-ए की टीम 96 रन ही बना सकी.

टूर्नामेंट में ऐसा रहा टीम इंडिया का सफर

महिला इंडिया-ए (India A Women) ने टूर्नामेंट का पहला मैच हांग कांग के खिलाफ खेला था, जिसमें टीम को 9 विकेट से शानदार जीत मिली थी. वहीं, नेपाल और पाकिस्तान-ए की टीम के खिलाफ खेले जाने वाले मैच बारिश के चलते रद्द हो गए थे. इसके बाद सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया का सामना श्रीलंका-ए (Sri Lanka A Women) की टीम से होना था. लेकिन ये मैच में बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका था. ऐसे में भारतीय टीम ग्रुप-A की प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने के आधार पर फाइनल में जगह बना पाई.

श्रेयंका पाटील ने फिर किया कमाल

हांग कांग के खिलाफ भारतीय महिला गेंदबाज श्रेयंका पाटील (Shreyanka Patil) जीत की हीरो रहीं थीं. श्रेयंका ने इस मैच में 3 ओवर में केवल 3 रन देकर 5 विकेट लिए श्रेयंका पाटील (Shreyanka Patil) के इस शानदार गेंदबाजी के चलते हांगकांग की पूरी टीम केवल 34 रन पर आउट हो गई थी. श्रेयंका पाटील का ये शानदार प्रदर्शन फाइनल में भी जारी रहा. बांग्लादेश के खिलाफ श्रेयंका पाटील ने 4 विकेट हासिल किए.

 

Trending news