IND vs WI: टीम इंडिया की Playing 11 में होगी पंत जैसे खिलाड़ी की एंट्री, कप्तान रोहित हर हाल में देंगे मौका!
Advertisement
trendingNow11773226

IND vs WI: टीम इंडिया की Playing 11 में होगी पंत जैसे खिलाड़ी की एंट्री, कप्तान रोहित हर हाल में देंगे मौका!

India vs West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत जैसे एक युवा विकेटकीपर बल्लेबाज को डेब्यू का मौका मिल सका है. ये खिलाड़ी वनडे और टी20 में टीम का हिस्सा रह चुका है.

IND vs WI: टीम इंडिया की Playing 11 में होगी पंत जैसे खिलाड़ी की एंट्री, कप्तान रोहित हर हाल में देंगे मौका!

India vs West Indies 1st Test: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (WTC 2023) के फाइनल में मिली हार के बाद टीम इंडिया अब वेस्टइंडीज दौरे पर एक्शन में नजर आएगी. 12 जुलाई से दोनों टीमों के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इस टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत जैसे एक धाकड़ खिलाड़ी की प्लेइंग 11 में खेलने का मौका मिल सकता है. इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए अभी तक वनडे और टी20 फॉर्मेट में ही खेला. लेकिन वेस्टइंडीज दौरे पर ये खिलाड़ी टेस्ट टीम में भी खेलता हुआ नजर आ सकता है.

Playing 11 में होगी पंत जैसे खिलाड़ी की एंट्री

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड में दो विकेटकीपर को शामिल किया गया है. ये दो खिलाड़ी केएस भरत (KS Bharat) और ईशान किशन (Ishan Kishan) हैं. ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में केएस भरत (KS Bharat) को लगातार टीम इंडिया में मौका मिल रहा है. लेकिन वह एक भी मौके का फायदा नहीं उठा सके हैं. ऐसे में आगामी टेस्ट सीरीज में ईशान किशन (Ishan Kishan) को डेब्यू का मौका मिल सकता है.

टीम में जगह पाने का बड़े दावेदार

ईशान किशन (Ishan Kishan) टेस्ट सीरीज के लिए नेट्स में जमकर पसीना बहा रहे हैं. बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में चोटिल केएल राहुल की जगह ईशान किशन को टीम में शामिल किया था. लेकिन वह प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन सक थे. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भी वह स्क्वॉड का हिस्सा बनकर रह गए थे. ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 48 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. इन मैचों में ईशान किशन ने 38.76 की औसत से 2985 रन ही बनाए हैं. उन्होंने इस दौरान 16 अर्धशतक और 6 शतक लगाए हैं.

टीम इंडिया के लिए अभी तक का प्रदर्शन

ईशान किशन (Ishan Kishan) टीम इंडिया के लिए अभी तक 14 वनडे और 27 टी20 मैच खेल चुके हैं. वनडे में उन्होंने 510 रन बनाए हैं, जिसमें 1 दोहरा शतक भी शामिल है. दूसरी ओर टी20 में वह 653 रन बना चुके हैं.

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट और नवदीप सैनी.

 

Trending news