IND vs SL: मोहम्मद सिराज ने खोल दिया बड़ा राज, श्रीलंका को इस खास प्लान के साथ किया तहस-नहस
Advertisement

IND vs SL: मोहम्मद सिराज ने खोल दिया बड़ा राज, श्रीलंका को इस खास प्लान के साथ किया तहस-नहस

Mohammad Siraj: एशिया कप 2023 के फाइनल में टीम इंडिया ने श्रीलंका को एकतरफा अंदाज में हराया. इस मैच में मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा विकेट झटके. उनकी शानदार गेंदबाजी के चलते श्रीलंका की टीम सिर्फ 50 रन पर ऑलआउट हो गई.

IND vs SL: मोहम्मद सिराज ने खोल दिया बड़ा राज, श्रीलंका को इस खास प्लान के साथ किया तहस-नहस

Mohammad Siraj On His Match Winning Spell: भारतीय टीम ने आठवीं बार एशिया कप की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है. एशिया कप 2023 के फाइनल में टीम इंडिया ने श्रीलंका को एकतरफा अंदाज में हराया. मोहम्मद सिराज ने तूफानी गेंदबाजी करते हुए इस मैच में श्रीलंका को टिकने ही नहीं दिया. मोहम्मद सिराज इस मैच के हीरो रहे. सिराज की इस शानदार गेंदबाजी के चलते श्रीलंका की टीम मात्र 50 रन पर ऑलआउट हो गई. वहीं टीम इंडिया ने 37 गेंदों में ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. मोहम्मद सिराज ने मैच के बाद अपने इस ऐतिहासिक प्रदर्शन के पीछा का प्लान खुद बताया.

श्रीलंकाई टीम पर अकेले भारी पड़े मोहम्मद सिराज

सिराज ने कहर बरपाता हुआ स्पैल डालकर सात ओवर में 21 रन देकर छह विकेट चटकाए. मोहम्मद सिराज ने इस मैच में पाथुम निसांका, सदीरा समरविक्रमा, चरित असलांका, धनंजय डिसिल्वा, दासुन शनाका और कुसल मेंडिस को अपना शिकार बनाया. इनमें से 3 खिलाड़ी को अपना खाता भी नहीं खोल सके. इस शानदार प्रदर्शन के बाद सिराज ने अपनी कामयाबी का राज खेलते हुए बताया कि कैसे उन्होंने 6 विकेट झटके.  

सिराज ने खोल दिया बड़ा राज

मोहम्मद सिराज ने अपने प्लान पर बात करते हुए कहा, 'सपने जैसा महसूस हो रहा है. पिछली बार मैंने श्रीलंका के खिलाफ त्रिवेन्द्रम में ऐसा ही किया था. मुझे शुरुआत में जल्दी 4 विकेट मिल गए थे, लेकिन फाइव विकेट हॉल नहीं मिल सका था. अहसास हुआ था कि आपको वही मिलता है जो आपके भाग्य में होता है. आज बहुत ज्यादा कुछ ट्राई नहीं किया. मै व्हाइट बॉल क्रिकेट में हमेशा स्विंग तलाशता हूं. पिछले मैच में ज्यादा नहीं मिला था. लेकिन आज स्विंग हो रहा था, और मुझे आउट स्विंग पर ज्यादा विकेट मिले. मैं बस बल्लेबाजों से ड्राइव लगवाना चाहता था.'

एक ही ओवर में झटके 4 विकेट

सिराज की गेंदबाजी के सामने श्रीलंका की टीम 15.2 ओवर ही टिक सकी जो भारत के खिलाफ वनडे में उनका दूसरा न्यूनतम स्कोर था. उन्होंने मैच के चौथे ओवर में पहली, तीसरी, चौथी और छठी गेंद पर विकेट चटकाए. अपनी जबर्दस्त गेंदबाजी के दम पर एक ओवर में चार विकेट लेने वाले सिराज वनडे के इतिहास में चौथे गेंदबाज हो गए और भारत के पहले खिलाड़ी भी. उनसे पहले ये कारनामा किसी भी भारतीय गेंदबाज ने नहीं किया था.

Trending news