WATCH: ऐसी गलती फिर ना करना... शमी की गेंद पर रैंप शॉट खेलने की कोशिश कर रहा था बल्लेबाज, हो गया 'हादसा'
Advertisement
trendingNow11418221

WATCH: ऐसी गलती फिर ना करना... शमी की गेंद पर रैंप शॉट खेलने की कोशिश कर रहा था बल्लेबाज, हो गया 'हादसा'

IND vs SA, T20 WC : पर्थ में जब टीम इंडिया के सामने एक-एक रन बचाने की चुनौती थी, तब पेसर मोहम्मद शमी ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 13 रन दिए और कप्तान तेंबा बावुमा को शिकार भी बनाया. 

Mohammad shami (Instagram)

Shami wicket of Temba Bavuma, Video Viral: भारतीय क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले (IND vs SA) में रविवार को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. रोहित शर्मा के नेतृत्व में खेल रही टीम इंडिया की यह मौजूदा एडिशन में पहली हार रही. पर्थ में खेले गए मैच में भारतीय बल्लेबाज 9 विकेट पर 133 रन बना पाए जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने दो गेंद बाकी रहते पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. इस बीच पेसर मोहम्मद शमी से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी कप्तान तेंबा बावुमा को अपना शिकार बनाया.

भारत को मिली टूर्नामेंट में पहली हार

रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 9 विकेट खोकर 133 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव ने 40 गेंदों पर 68 रन की पारी खेली जिसमें 6 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. दक्षिण अफ्रीका ने 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. एडन मार्कराम ने 52 और डेविड मिलर ने नाबाद 59 रन बनाए. मिलर ने 46 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए. पेसर अर्शदीप सिंह ने दो विकेट लिए. विजेता टीम के पेसर लुंगी एंगिडी ने 4 विकेट लिए जिन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.  

बावुमा रैंप शॉट के चक्कर में आउट

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा को पेसर मोहम्मद शमी ने पवेलियन भेजा. शमी के पारी के छठे ओवर की चौथी गेंद पर बावुमा ने रैंप शॉट (विकेटकीपर के ऊपर से) खेलने की कोशिश की लेकिन उनका ये दांव उलटा पड़ गया. बावुमा को अपना विकेट गंवाना पड़ा जिन्हें दिनेश कार्तिक ने शानदार अंदाज में लपका. शमी भले ही कोई और विकेट नहीं ले पाए लेकिन उन्होंने बेहद कसी हुई गेंदबाजी की.

 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

शमी ने दिखाया दम

इस मुकाबले में पेसर मोहम्मद शमी ने काफी प्रभावित किया. पेसर अर्शदीप सिंह ने दो विकेट झटके लेकिन 6.2 के इकॉनमी रेट से 25 रन लुटाए. जब टीम इंडिया के सामने एक-एक रन बचाने की चुनौती थी, तब शमी ने महज 3.2 के इकॉनमी रेट से गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में 13 रन दिए और कप्तान तेंबा बावुमा को शिकार भी बनाया. भुवनेश्वर कुमार ने 3.4 ओवर में 21 रन दिए और कोई सफलता नहीं मिली. हार्दिक पंड्या ने 29 रन देकर एक विकेट लिया. स्पिनर रविचंद्रन अश्विन महंगे साबित हुए जिन्होंने 43 रन देकर एक विकेट लिया.  

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news