IND vs PAK: टीम इंडिया के पाकिस्तान दौरे पर आया बड़ा बयान, दिग्गज ने कहा- अगर मौत आनी है तो...
Advertisement
trendingNow11649897

IND vs PAK: टीम इंडिया के पाकिस्तान दौरे पर आया बड़ा बयान, दिग्गज ने कहा- अगर मौत आनी है तो...

Asia Cup 2023: एशिया कप (Asia Cup 2023) के लिए टीम इंडिया के पाकिस्तान दौरे को लेकर पाकिस्तान के एक पूर्व कप्तान ने बेतुका बयान दिया है. जिसने सभी को हैरान कर दिया है. 

IND vs PAK: टीम इंडिया के पाकिस्तान दौरे पर आया बड़ा बयान, दिग्गज ने कहा- अगर मौत आनी है तो...

Asia Cup 2023 IND vs PAK: एशिया कप (Asia Cup 2023) सितंबर के महीने में पाकिस्‍तान की मेजबानी में खेला जाना है. लेकिन पिछले साल बीसीसीआई सचिव जय शाह ने साफ कर दिया था कि टीम इंडिया किसी भी हाल में पाकिस्‍तान नहीं जाएगी. ऐसे में ये अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि ये टूर्नामेंट कहां खेला जाएगा. इसी बीच पाकिस्तान से एक और बयान सामने आया है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है. 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का बेतुका बयान

एशिया कप (Asia Cup 2023) को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद (Javed Miandad) ने बेतुका बयान दिया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान का दौरा नहीं करना चाहता है. ऐसे में मियांदाद ने नादिर अली के पोडकास्ट में कहा 'सुरक्षा को भूल जाइए. हम मानते हैं कि अगर मौत आनी है तो आनी है. जिंदगी और मौत तो अल्लाह के हाथ में है. अगर वह आज हमें बुलाएंगे तो हम जाएंगे. लेकिन उन्हें भी यहां आना चाहिए. पिछली बार हम वहां गए थे, लेकिन उसके बाद से वे यहां नहीं आए. अब उनकी बारी है.' 

साल 2008 में किया था PAK दौरा

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच सीमा के तनाव के चलते लंबे समय से कोई भी क्रिकेट सीरीज नहीं हुई है. भारतीय टीम साल 2008 के बाद से ही पाकिस्तान खेलने नहीं गई है. 2008 एशिया कप के लिए भारतीय टीम आखिरी बार पाकिस्तान गई थी. दोनों पड़ोसी देशों ने आखिरी बार 2012 में सीमित ओवरों की बाइलेटरल सीरीज खेली थी. जब पाकिस्तान ने तीन टी20 इंटरनेशनल और इतने ही वनडे मैचों के लिए भारत की यात्रा की थी. इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और श्रीलंका ने पिछले कुछ वर्षों में पाकिस्तान का दौरा किया है. ऐसे में ये उम्मीद की जा रही थी कि टीम इंडिया भी पाकिस्तान का दौरा कर सकती है.

न्यूट्रल वेन्यू पर खेला जा सकता है टूर्नामेंट

हाल में एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि भारत एशिया कप में अपने मैच न्यूट्रल वेन्यू पर खेलेगा. ये भी कहा गया कि एशिया कप का मेजबान पाकिस्‍तान ही रहेगा, लेकिन टूर्नामेंट 2 देशों में खेला जाएगा. भारत को छोड़कर अन्य सभी टीमों के मैच पाकिस्तान में होंगे. इसी बीच भारत में अक्‍टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्‍ड कप को लेकर पाकिस्‍तान की तरफ से कहा गया कि वह अपने मैचों के लिए भारत ना जाकर इन्‍हें न्यूट्रल वेन्यू पर खेलेगा. अभी तक इस पर अंतिम फैसला नहीं हुआ है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news