Shubman Gill Ind Vs NZ: बल्ला बना बेरहम, शुभमन गिल के हाथों हुई पिटाई कभी नहीं भूल पाएंगे ये दो गेंदबाज
Advertisement

Shubman Gill Ind Vs NZ: बल्ला बना बेरहम, शुभमन गिल के हाथों हुई पिटाई कभी नहीं भूल पाएंगे ये दो गेंदबाज

Ind Vs NZ 3rd T20: कमाल की बात है कि जिस पिच पर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने गिल से जमकर मार खाई, उसी पर हार्दिक पांड्या ने महज 16 रन देकर 4 न्यूजीलैंड बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. अर्शदीप ने भी 3 ओवरों में 16 रन देकर 2 खिलाड़ियों को आउट किया. वहीं उमरान मलिक और शिवम मावी ने 2-2 विकेट झटके.

Shubman Gill Ind Vs NZ: बल्ला बना बेरहम, शुभमन गिल के हाथों हुई पिटाई कभी नहीं भूल पाएंगे ये दो गेंदबाज

Team India: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टी20 सीरीज के तीसरे और फाइनल मैच में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल न्यूजीलैंड के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे. शुभमन ने 63 गेंदों पर 126 रन ठोक डाले. यह उनका पहला टी20 शतक है. इस मैच में उन्होंने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. लॉकी फर्ग्युसन और ब्लेयर टिकनर की गेंदों को उन्होंने खूब बाउंड्री पार पहुंचाया. न्यूजीलैंड के इन दोनों स्टार गेंदबाजों ने 50 से ज्यादा रन लुटा दिए. इस दौरान दोनों की इकोनॉमी 13 से ज्यादा थी. 

दोनों ही गेंदबाज शायद ही कभी शुभमन गिल के हाथों हुई इस पिटाई को भूल पाएंगे. जब भी उनकी गेंदबाजी की बात की जाएगी तो इस मैच की बात जरूर उठेगी. लॉकी फर्ग्युसन ने 4 ओवरों में 54 रन खर्च किए. विकेटों का वह खाता तक नहीं खोल पाए. वहीं टिकनर भी पीछे नहीं रहे. उन्होंने 3 ही ओवर में 50 से ज्यादा रन लुटा दिए. बेन लिस्टर भी 4 ओवरों में 42 रन दे बैठे. 

गिल ने जमकर की न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की धुनाई

कमाल की बात है कि जिस पिच पर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने गिल से जमकर मार खाई, उसी पर हार्दिक पांड्या ने महज 16 रन देकर 4 न्यूजीलैंड बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. अर्शदीप ने भी 3 ओवरों में 16 रन देकर 2 खिलाड़ियों को आउट किया. वहीं उमरान मलिक और शिवम मावी ने 2-2 विकेट झटके.

ये कीर्तिमान किए अपने नाम

इस मैच में सेंचुरी जड़कर कई कीर्तिमान शुभमन गिल के नाम हो गए हैं. वह एक दौरे के तीनों फॉर्मेट्स में सेंचुरी ठोकने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. वह सुरेश रैना, विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल के बाद ऐसा करने वाले पांचवें बल्लेबाज हैं. इसके अलावा गिल ने सुरेश रैना का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया. वह 23 साल 146 दिन की आयु में टी20 सेंचुरी मारकर सबसे युवा भारतीय बन गए हैं.  

साथ ही उनके बनाए गए 126 रन भारत की ओर से टी20 क्रिकेट में किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है. यह स्कोर पहले कोहली (122 नाबाद) के नाम था. पिछले साल अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने यह स्कोर बनाया था.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news