Ind VS NZ: टीम इंडिया के लिए पहले टी20 में फिसड्डी साबित हुआ ये खिलाड़ी, कप्तान पांड्या पर बना बोझ!
Advertisement

Ind VS NZ: टीम इंडिया के लिए पहले टी20 में फिसड्डी साबित हुआ ये खिलाड़ी, कप्तान पांड्या पर बना बोझ!

Ind VS NZ 1st T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टी20 मैच में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी पूरी तरह फ्लॉप रहा. ये खिलाड़ी खराब खेल के चलते अगले मैच से बाहर भी किया जा सकता है. 

Photo (BCCI)

Ind VS NZ 1st T20 Match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच रांची में खेला गया. इस मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था, लेकिन भारतीय तेज गेंदबाज कप्तान के भरोसे पर घरे उतरने में नाकाम रहे. इस मैच में भारत का एक युवा तेज गेंदबाज तो पूरी तरह फ्लॉप साबित हुआ. ये खिलाड़ी इस मैच में अपने कोटे के 4 ओवर गेंदबाजी भी नहीं कर सका. 

फिसड्डी साबित हुआ ये भारतीय खिलाड़ी

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने कुल 7 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया. इनमें से युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) सबसे महंगे साबित हुए. उमरान मलिक (Umran Malik) ने अपने पहले ही ओवर में जमकर रन लुटाए जिसके चलते उन्हें पांड्या (Hardik Pandya) ने पूरे मैच में वापस गेंदबाजी का मौका नहीं दिया. 
 
एक ओवर में लुटाए इतने रन 

उमरान मलिक (Umran Malik) ने इस मैच में न्यूजीलैंड की पारी के दौरान 8वां ओवर फेंका था. इस ओवर में उमरान मलिक (Umran Malik) ने कुल 16 रन खर्च किए. इस दौरान न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे ने उमरान मलिक (Umran Malik) के खिलाफ 2 चौके और 1 छक्का जड़ा. इस महंगे ओवर के बाद उमरान मलिक (Umran Malik) को पूरे मुकाबले में वापस गेंदबाजी का मौका नहीं मिला. 

टीम इंडिया में अभी तक के आंकड़े

उमरान मलिक (Umran Malik) ने टीम इंडिया के लिए इस मैच से पहले 8 वनडे और 6 टी20 मैच खेले हैं. इन वनडे मैचों में उमरान मलिक (Umran Malik) ने 6.45 की इकॉनोमी से 13 विकेट और टी20 में 11.14 की इकॉनोमी से 9 विकेट अपने नाम किए हैं. उमरान मलिक (Umran Malik) की गिनती भारत के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक हैं. वह टीम इंडिया के लिए 156 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से भी गेंद फेंक चुके हैं.  

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news