Yashasvi Jaiswal: यशस्वी से कहर से भौचक्के रह गए अंग्रेज, डकेट बोले- वो उभरता हुआ सितारा है
Advertisement

Yashasvi Jaiswal: यशस्वी से कहर से भौचक्के रह गए अंग्रेज, डकेट बोले- वो उभरता हुआ सितारा है

Ind Vs Eng: डकेट ने कहा कि इंग्लैंड की टीम को इस बात का क्रेडिट मिलना चाहिए कि उन्होंने भारत के खिलाड़ियों को आक्रामक बल्लेबाजी के लिए प्रेरित किया. जायसवाल ने इंग्लैंड पर उसी के फेमस हथियार 'बैजबॉल' से करारा वार करते हुए मैच के तीसरे दिन दूसरी पारी में शानदार शतक ठोका. 

Yashasvi Jaiswal: यशस्वी से कहर से भौचक्के रह गए अंग्रेज, डकेट बोले- वो उभरता हुआ सितारा है

Ben Duckett on Yashasvi Jaiswal: राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने मैच के चौथे दिन इंग्लैंड को 434 रन से करारी शिकस्त देकर सबसे बड़ी जीत दर्ज की. अब टीम इंडिया 5 मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है. कप्तान रोहित शर्मा के शतक, यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक और सरफराज खान की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के आगे इंग्लैंड की टीम की कमर टूट गई. यशस्वी ने तो ऐसा कमाल दिखाया कि अंग्रेज भी उनका तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. 

'उभरता हुआ सुपरस्टार'

इंग्लैंड के ओपनर बेन डकेट ने यशस्वी को उभरता हुआ सुपरस्टार बताया. डकेट ने कहा कि इंग्लैंड की टीम को इस बात का क्रेडिट मिलना चाहिए कि उन्होंने भारत के खिलाड़ियों को आक्रामक बल्लेबाजी के लिए प्रेरित किया. जायसवाल ने इंग्लैंड पर उसी के फेमस हथियार 'बैजबॉल' से करारा वार करते हुए मैच के तीसरे दिन दूसरी पारी में शानदार शतक ठोका. लेकिन फिर उनकी पीठ में ऐंठन आ गई और वह रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए. तब वह 133 गेंदों पर 104 रन बनाकर खेल रहे थे. लेकिन जब आखिरी सत्र शुरू हुआ, तब यशस्वी ने अपना गियर बदला और ताबड़तोड़ शॉट्स खेलकर शतक पूरा किया.

इसके बाद दिन का खेल खत्म हुआ तब बेन डकेट संवाददाता सम्मेलन में पहुंचे. वहां उनसे जब सवाल किए गए तब उन्होंने कहा, 'जब आप सामने वाली टीम को इस अंदाज में खेलते हुए देखते हैं तो ऐसा लगता है कि हमें भी कुछ क्रेडिट लेना चाहिए. वे लोग नैचुरल तरीके से हटकर खेल रहे थे. हमने इस क्रिकेट सेशन में कई बार देखा है. यह काफी रोमांचक है कि बाकी टीमें और प्लेयर्स भी उसी आक्रामक तरीके से क्रिकेट खेल रहे हैं.' डकेट ने इस दौरान यशस्वी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, 'वो उभरता हुआ सुपरस्टार है. और दुर्भाग्य से शानदार फॉर्म में है. उसका खराब वक्त (फॉर्म) आने वाला है'.

इंग्लैंड की पस्त हो गई हालत

557 रन के मुश्किल टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उसकी बल्लेबाजी इतनी खराब होगी. पूरी टीम 39.4 ओवर में 122 रन पर आउट हो गई. जडेजा ने 41 रन देकर पांच विकेट लिए. जबकि कुलदीप यादव ने दो जबकि जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक विकेट लिया. भारत की इससे पहले रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत 372 रन की थी जो उसने 2021 में मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ हासिल की थी. इंग्लैंड के खिलाफ यह किसी भी टीम की दूसरी सबसे बड़ी जीत है. भारतीय धरती पर रनों के लिहाज से यह सबसे बड़ी जीत का भी रिकॉर्ड है. 

Trending news