IND vs BAN: कप्तान रोहित की चोट इस युवा खिलाड़ी के लिए बनी वरदान, अचानक दूसरे टेस्ट के लिए टीम में मिली जगह
Advertisement

IND vs BAN: कप्तान रोहित की चोट इस युवा खिलाड़ी के लिए बनी वरदान, अचानक दूसरे टेस्ट के लिए टीम में मिली जगह

India vs Bangladesh 2nd Test: टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से भी बाहर हो गए हैं. उनकी जगह एक युवा खिलाड़ी को शामिल किया गया है. 

Photo (Twitter)

Rohit Sharma Replacement: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच दिसंबर से मीरपुर में शुरू होने वाला है. टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस मैच से बाहर हो गए हैं. वह पहले टेस्ट में भी टीम का हिस्सा नहीं बने थे. ऐसे में दूसरे टेस्ट के लिए उनकी जगह एक युवा बल्लेबाज को स्क्वॉड में शामिल किया गया है. ये खिलाड़ी इस सीरीज के पहले मैच में भी कप्तान रोहित की जगह टीम का हिस्सा बना था.

रोहित की चोट इस खिलाड़ी के लिए बनी वरदान

रोहित शर्मा की जगह पहले टेस्ट में युवा बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को टीम में शामिल किया गया था. अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) अब दूसरे टेस्ट में भी भारतीय टीम के स्क्वॉड का हिस्सा रहेंगे. हालांकि अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) पहले टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन सके थे और दूसरे मैच में भी उनका खेलना मुश्किल दिखाई दे रहा है. 

घरेलू क्रिकेट में शानदार आंकड़े

अभिमन्यु (Abhimanyu Easwaran) घरेलू क्रिकेट में बंगाल के लिए खेलते हैं. पिछले कुछ सीजन में उन्होंने शानदार प्रदर्शन भी किया है, लेकिन वह भारत के लिए अभी तक एक भी मैच नहीं खेल सके हैं. अभिमन्यु ईश्वरन ने अभी तक फर्स्ट क्लास के 70 मैचों में 43.22 की औसत से 4841 रन बनाए हैं, जिसमें 15 शतक और 20 अर्धशतक शामिल हैं.उनका सर्वाधिक स्कोर 233 है और उन्होंने लिस्ट-ए और घरेलू टी20 मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है.

केएल राहुल संभालेंगे टीम की कमान 

दूसरे टेस्ट मैच में केएल राहुल (KL Rahul) टीम की कमान संभालेंगे. पहले टेस्ट मैच में भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैरहाजिरी में केएल राहुल (KL Rahul) ने ही कप्तानी की थी. केएल राहुल (KL Rahul) पहले टेस्ट में एक आसान जीत दिलाने में भी कामयाब रहे.  केएल राहुल (KL Rahul) के पास अब बतौर कप्तान पहली टेस्ट सीरीज जीतने का भी मौका है. इस सीरीज में टीम इंडिया फिलहाल 1-0 से आगे है. 

दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड 

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news