IND vs AUS: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के जब्बे को सलाम, पिता का हुआ निधन; अब खेल रहा इंदौर टेस्ट
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के जब्बे को सलाम, पिता का हुआ निधन; अब खेल रहा इंदौर टेस्ट

IND vs AUS 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच इंदौर में खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में एक ऐसा खिलाड़ी खेल रहा है  जिसने हाल ही में अपने पिता को खोया है.

IND vs AUS: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के जब्बे को सलाम, पिता का हुआ निधन; अब खेल रहा इंदौर टेस्ट

India vs Australia 3rd Test Match: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेली जा रही 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border–Gavaskar Trophy) का तीसरा मुकाबला इंदौर में खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया का एक ऐसा खिलाड़ी खेल रहा है जिसने हाल ही में अपने पिता को खोया है.  भारत क्रिकेट फैंस इस खिलाड़ी को जब्बे को सलाम कर रहे हैं. दिल्ली टेस्ट से बाद ऐसा माना जा रहा था कि ये खिलाड़ी सीरीज से बाहर हो सकता है, लेकिन इस खिलाड़ी ने देश के लिए कुछ कर गुजरने के जुनून के कारण खेलने का फैसला लिया है. 

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के जब्बे को सलाम

भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) के पिता तिलक यादव का बुधवार (22 फरवरी) को निधन हो गया था. बता दें कि पिछले कुछ महीने से उनकी तबियत बिगड़ी हुई थी जिसके बाद से उनका इलाज चल रहा था. दिल्ली टेस्ट के बाद वह ब्रेक पर चले गए थे, लेकिन इंदौर टेस्ट टेस्ट से पहले उन्होंने टीम में वापसी की और अब प्लेइंग 11 का हिस्सा भी बने हैं. आपको बता दें कि उमेश यादव (Umesh Yadav) शुरुआती दो मैचों में टीम की प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं थे. 

उमेश यादव के काफी शानदार आंकडे़

मेश यादव (Umesh Yadav) ने टीम इंडिया के लिए इस मैच से पहले 54 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने 165 विकेट हासिल किए हैं, वहीं वह भारत के लिए 75 वनडे और 9 टी20 मैच भी खेल चुके हैं. उमेश ने भारत के लिए इस मैच से पहले अपना आखिरी मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला था जिसमें उन्होंने 7 विकेट अपने नाम किए थे. उमेश यादव (Umesh Yadav) टेस्ट फॉर्मेट में टीम इंडिया के अहम गेंदबाजों में से एक हैं. 

इस खिलाड़ी ने भी दिखाया था ऐसा जब्बा 

टीम इंडिया ने साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था. इस दौरे के दौरान भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के पिता का निुधन हो गया था. लेकिन मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने भारतो लौटने की जगह टीम इंडिया के लिए खेलने का फैसला किया था. मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) इस सीरीज में टीम इंडिया के सबसे बड़े हीरो साबित हुए थे, तब से ही वह लगातार टीम इंडिया का हिस्सा बन रहे हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे 

Trending news