IND vs AUS: वनडे की जंग से पहले फैंस में छा गई मायूसी, अचानक पूरी सीरीज से बाहर हुआ ये खूंखार खिलाड़ी
Advertisement

IND vs AUS: वनडे की जंग से पहले फैंस में छा गई मायूसी, अचानक पूरी सीरीज से बाहर हुआ ये खूंखार खिलाड़ी

IND vs AUS, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 17 मार्च से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले अचानक एक बुरी खबर मिली है. पूरी वनडे सीरीज से अचानक एक खतरनाक खिलाड़ी बाहर हो गया है, जिससे फैंस में मायूसी छा गई है. 

IND vs AUS: वनडे की जंग से पहले फैंस में छा गई मायूसी, अचानक पूरी सीरीज से बाहर हुआ ये खूंखार खिलाड़ी

IND vs AUS, 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 17 मार्च से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले अचानक एक बुरी खबर मिली है. पूरी वनडे सीरीज से अचानक एक खतरनाक खिलाड़ी बाहर हो गया है, जिससे फैंस में मायूसी छा गई है. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खूंखार तेज गेंदबाज और कप्तान पैट कमिंस भारत के खिलाफ तीन मैचों की पूरी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. स्टीव स्मिथ भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करना जारी रखेंगे, क्योंकि नियमित कप्तान पैट कमिंस भारत नहीं लौट रहे हैं. बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट के बाद कमिंस मां की बीमारी के कारण स्वदेश लौट गए थे. स्तन कैंसर से जूझने के बाद उनकी मां मारिया का हालांकि पिछले सप्ताह निधन हो गया था.

वनडे की जंग से पहले फैंस में छा गई मायूसी

तीन मैचों की इस सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को मुंबई में खेल जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा, ‘पैट (कमिंस) वापस नहीं आ रहा है. उसके घर में जो हुआ वह उससे निपट रहा है.' उन्होंने ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ से कहा, ‘हमारी संवेदनाएं पैट और उनके परिवार के साथ हैं, क्योंकि वे इस दुखद समय से गुजर रहे हैं.’ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 15 सदस्यीय टीम में कमिंस के स्थान पर किसी नाम की घोषणा नहीं की है. स्मिथ ने चार मैचों की सीरज के आखिरी दो टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की थी, जिसमें भारत बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को 2-1 से जीतकर अपने पास बरकरार रखने में सफल रहा. भारत ने पहले दो टेस्ट जीते जबकि इंदौर में तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया विजयी रहा. अहमदाबाद का मैच नीरस ड्रॉ पर समाप्त हुआ.

अचानक पूरी सीरीज से बाहर हुआ ये खूंखार खिलाड़ी

तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन के चोटिल होने के बाद नाथन एलिस को टीम में शामिल किया गया है. कोहनी की चोट के कारण आखिरी दो टेस्ट मैच से बाहर होने वाले अनुभवी डेविड वॉर्नर सीमित ओवरों की टीम में वापसी करने के लिए तैयार हैं. तेज गेंदबाजी विभाग में ऑस्ट्रेलिया को कमिंस और रिचर्डसन के अलावा जोश हेजलवुड की भी कमी खलेगी. वह चोटिल होने के कारण टीम में नहीं हैं. एश्टन एगर टेस्ट सीरीज के बीच में स्वदेश भेजे जाने के बाद वापस आ गए हैं. वह स्पिन गेंदबाजी में जम्पा का साथ निभा सकते है. सीरीज में गंभीर चोटों से उबरने के बाद ग्लेन मैक्सवेल (पैर में फ्रैक्चर) और मिशेल मार्श (टखने की सर्जरी) की वापसी हो रही. मैकडोनाल्ड ने कहा, ‘हमने संतुलन को ध्यान में रखते हुए टीम को चुना है. हम बल्लेबाजी में गहराई के लिए आठ बल्लेबाजों के साथ उतरने की कोशिश करेंगे. विश्व कप से पहले हम कुछ संयोजनों को आजमाना चाहते है.’ सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच के संन्यास के बाद कमिंस को यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी. उन्होंने हालांकि अभी तक दो वनडे मैचों में ही कप्तानी की है. (Source - PTI)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news