IND vs AUS: टीम को लगा बड़ा झटका, चौथे टेस्ट के साथ-साथ वनडे सीरीज से भी बाहर होगा ये घातक खिलाड़ी!
Advertisement
trendingNow11588689

IND vs AUS: टीम को लगा बड़ा झटका, चौथे टेस्ट के साथ-साथ वनडे सीरीज से भी बाहर होगा ये घातक खिलाड़ी!

Border–Gavaskar Trophy: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. ये घातक खिलाड़ी इस टेस्ट सीरीज के साथ-साथ वनडे सीरीज से भी बाहर हो सकता है. 

IND vs AUS: टीम को लगा बड़ा झटका, चौथे टेस्ट के साथ-साथ वनडे सीरीज से भी बाहर होगा ये घातक खिलाड़ी!

IND vs AUS 3rd Test Match: भारत-ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border–Gavaskar Trophy) का तीसरा मैच 1 मार्च से इंदौर में खेला जाएगा. इस मैच से पहले एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है. एक घातक खिलाड़ी पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकता है. इस सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैच में खेले जाने हैं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये खिलाड़ी वनडे सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं बन पाएगा. 

चौथे टेस्ट और वनडे सीरीज से बाहर हो सकता है ये खिलाड़ी 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज में भारत 2-0 से आगे है. वहीं, इस सीरीज के बीच ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) अपने देश लौट गए हैं. पैट कमिंस (Pat Cummins) तीसरे टेस्ट मैच से भी बाहर हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पैट कमिंस (Pat Cummins) तीसरे टेस्ट के साथ अब चौथे टेस्ट और वनडे सीरीज (IND vs AUS ODI) को भी मिस कर सकते हैं. 

भारत दौरे पर वापस लौटना मुश्किल

दिल्ली में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट के बाद स्वदेश के लिए रवाना हुए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस की मां गंभीर रूप से बीमार हैं. सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक पैट कमिंस (Pat Cummins) ने अपनी टीम के खिलाड़ियों के साथ बातचीत के बाद स्वदेश लौटने का फैसला किया था. वह तीसरे टेस्ट के लिए लौटने वाले थे लेकिन उनकी मां ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही है जिसकी वजह से उनकी वापस लौटने सी संभावना काफी कम नजर आ रही है. 

इस खिलाड़ी को मिल सकती है वनडे की कप्तानी 

भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरा सपना जारी है. बाकी दो टेस्ट के लिए कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) की वापसी की संभावना नहीं है. इसलिए, स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के शेष मैचों में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करने का मौका मिल सकता है. तीसरे टेस्ट में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ही टीम की कमान संभालने वाले हैं. यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि कमिंस वनडे सीरीज के लिए वापसी करेंगे या नहीं. अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो स्मिथ वनडे सीरीज में भी ऑस्ट्रेलिया की अगुवाई करेंगे. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news