IND vs AUS, 4th Test: शमी की तेजतर्रार गेंद ने जड़ से उखाड़ फेंके स्टंप्स, देखता रह गया बल्लेबाज
Advertisement
trendingNow11601809

IND vs AUS, 4th Test: शमी की तेजतर्रार गेंद ने जड़ से उखाड़ फेंके स्टंप्स, देखता रह गया बल्लेबाज

Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट खेला जा रहा है. इस टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मैच की शुरुआत में स्टेडियम में दो खास मेहमान शामिल हुए. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज मैच शुरू होने से पहले खिलाड़ियों से मिले.   

IND vs AUS, 4th Test: शमी की तेजतर्रार गेंद ने जड़ से उखाड़ फेंके स्टंप्स, देखता रह गया बल्लेबाज

Shami Bowled Labuschagne: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आखिरी और निर्णायक टेस्ट शुरू हो चुका है. भारतीय टीम एक बदलाव के साथ मैदान में उतरी मोहम्मद शमी को प्लेइंग 11 में जगह मिली है. सिराज की जगह टीम में शमी को खिलाया गया है. मैच शुरू होने के कुछ देर तक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का दबदबा रहा लेकिन उसके बाद पहले अश्विन और बाद में शमी ने ऑस्ट्रेलिया को दो बड़े झटके दे दिए. शमी की तेजतर्रार गेंद ने ऑस्ट्रेलिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज को पवैलियन भेजने पर मजबूर कर दिया. 

शमी ने उखाड़ फेकें स्टंप्स 

मैच में 23वां ओवर करने आए मोहम्मद शमी ने ऐसी गेंद फेंकी कि बल्लेबाजी कर रहे मार्नस लाबुशेन को कुछ समझ ही नहीं आया और वह बोल्ड हो गए. 23वें ओवर की दूसरी गेंद पर शमी ने लबुशेन को तेज रफ्तार गेंद फेंकीं जो लाबुशेन के बल्ले का किनारा लेती हुई स्टंप्स पर जा लगी. मार्नस लाबुशेन 2 रन के स्कोर पर पवैलियन लौट गए. इससे पहले अश्विन ने अपनी फिरकी में ट्रेविस हेड को फंसाया. ट्रेविस अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. उन्होंने फटाफट अंदाज में 44 गेंदों पर 32 रन बनाए. 

ऑस्ट्रेलिया की सधी हुई शुरुआत 

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत सधी हुई रही. ट्रेविस हेड और उस्मान ख्वाजा की ओपनिंग जोड़ी ने बिना विकेट गंवाए 61 रन जोड़ लिए थे लेकिन तभी अश्विन ने खतरनाक बल्लेबाजी कर रहे ट्रेविस को चलता किया. इसके बाद टीम को जल्द ही दूसरा झटका मार्नस लाबुशेन के रूप में लगा. 72 रनों के स्कोर पर टीम का दूसरा विकेट गिरा.  

चौथे टेस्ट के लिए की प्लेइंग इलेवन:

टीम इंडिया - रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज.  

ऑस्ट्रेलिया - ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लेबसचेन, स्टीवन स्मिथ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, मैथ्यू कुहनेमैन.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news