IND vs AUS: 12 साल बाद टीम इंडिया में वापसी, अब WTC फाइनल के लिए मिला मौका; ऐसे खुली किस्मत
Advertisement

IND vs AUS: 12 साल बाद टीम इंडिया में वापसी, अब WTC फाइनल के लिए मिला मौका; ऐसे खुली किस्मत

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मैच के लिए टीम इंडिया में एक ऐसे खिलाड़ी को शामिल किया गया है जिसने 12 साल बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की थी.

IND vs AUS: 12 साल बाद टीम इंडिया में वापसी, अब WTC फाइनल के लिए मिला मौका; ऐसे खुली किस्मत

ICC WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (ICC World Test Championship) का फाइनल मैच 7 जून से द ओवल स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैच के लिए टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंच गए हैं और जमकर तैयारी कर रहे हैं. इस अहम मुकाबले के लिए एक ऐसे खिलाड़ी को भी स्क्वॉड में शामिल किया गया है, जिसने 12 साल बाद टीम इंडिया में वापसी की थी.

12 साल बाद टीम में वापसी करने वाले खिलाड़ी को मिली जगह

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल मैच के लिए 31 साल के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) को टीम इंडिया में शामिल किया गया है. जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने पिछले साल दिसंबर में ही 12 साल बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की थी. जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने पिछले कुछ समय में भारतीय घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है, जिसके चलते उन्हें अब WTC फाइनल की टीम में भी जगह मिली है.

WTC फाइनल से पहले हुए चोटिल

जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) आईपीएल 2023 के दौरान चोटिल हो गए थे. उनादकट नेट में गेंदबाजी करते हुए बुरी तरह फिसल गए थे जिससे उनका पूरा वजन उनके बाएं कंधे पर पड़ा. नेट प्रैक्टिस में गेंदबाजी के दौरान जयदेव उनादकट का एक पैर नेट्स में फंस गया और इस कारण वह काफी तेजी से गिर गए थे. इस चोट के चलते वह आईपीएल से भी बाहर हो गए थे. लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले वह फिट हो गए हैं और अहम मुकाबले के लिए इंग्लैंड में तैयारी कर रहे हैं. जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने भारत के लिए 7 वनडे मैचों में 8 विकेट और 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 14 विकेट भी झटके हैं. वहीं, 2 टेस्ट मैचों में उनके नाम 3  विकेट दर्ज हैं.  

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव.

Trending news