Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलिया की क्या है कमजोर नस? पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने सरेआम खोल दिया राज, अब भारत बनेगा चैंपियन!
Advertisement

Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलिया की क्या है कमजोर नस? पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने सरेआम खोल दिया राज, अब भारत बनेगा चैंपियन!

IND Vs AUS 2023: पूर्व पाक कप्तान ने कहा, 'अगर भारत में टर्न लेने वाली पिच होंगी तो उस स्थिति में लियोन के पास काफी एक्सपीरियंस है. मगर भारतीय बल्लेबाज उनको अच्छे से खेलते हैं. ऑस्ट्रेलिया में स्थितियां अलग होती हैं. वहां की पिच पर गेंद बाउंस होती हैं और थोड़ा स्किड करती है.

Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलिया की क्या है कमजोर नस? पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने सरेआम खोल दिया राज, अब भारत बनेगा चैंपियन!

IND vs AUS, 1st Test, Nagpur: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है. ऑस्ट्रेलिया कई साल से भारत में सीरीज फतह का सपना देख रहा है, लेकिन वह ख्वाब ही रहा है. इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत में प्रैक्टिस मैच नहीं खेलने का ऐलान किया है. कंगारू टीम ने एसजी गेंदों से सिडनी में स्पिनर्स को हेल्प करने वाली पिच पर प्रैक्टिस की. ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत पहुंचने के बाद स्पिन की प्रैक्टिस करने में जुटी हुई है. कंगारू टीम में चार स्पिनर्स भी शामिल हैं. इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की एक कमजोर कड़ी का खुलासा कर दिया है.

पूर्व पाक कप्तान राशिद लतीफ ने कहा है कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत की स्पिन गेंदबाजी ऑस्ट्रेलिया के लिए सिरदर्द साबित हो सकती है. अपने यूट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा, कि ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरा स्पिनर कमजोरी साबित हो सकता है. नाथन लियोन को बेहतर प्रदर्शन करना होगा.

उन्होंने कहा, 'दूसरा स्पिनर कंगारू टीम के लिए कमजोर कड़ी हो सकता है. चाहे वह एश्टन एगर हों या फिर मिचेल स्वेपसन. स्वेपसन ने कराची में पाकिस्तान के विरुद्ध भी मैच खेला था, जो ड्रॉ रहा था.' जबकि ऑस्ट्रेलिया पैट कमिन्स और नाथन लियोन की धारदार गेंदबाजी के कारण ही लाहौर टेस्ट जीत पाया था. एक बार फिर लियोन को उम्दा प्रदर्शन करना होगा. 

पूर्व पाक कप्तान ने कहा, 'अगर भारत में टर्न लेने वाली पिच होंगी तो उस स्थिति में लियोन के पास काफी एक्सपीरियंस है. मगर भारतीय बल्लेबाज उनको अच्छे से खेलते हैं. ऑस्ट्रेलिया में स्थितियां अलग होती हैं. वहां की पिच पर गेंद बाउंस होती हैं और थोड़ा स्किड करती है. भारतीय बल्लेबाजों को यहां एक्स्ट्रा टाइम मिल जाएगा. वो मैनेज कर लेंगे. मगर चौथी पारी में टीम इंडिया लियोन को हल्के में नहीं ले पाएगी.'

पहले टेस्ट के लिए ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11: रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news