IND vs AUS: इंदौर टेस्ट से पहले टीम सेलेक्शन पर बुरी तरह भड़का ये दिग्गज, कप्तान रोहित पर कह दी बड़ी बात
Advertisement
trendingNow11587755

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट से पहले टीम सेलेक्शन पर बुरी तरह भड़का ये दिग्गज, कप्तान रोहित पर कह दी बड़ी बात

Border Gavaskar Trophy: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है और उसने शुरुआती दो टेस्ट मैच 3-3 दिन में ही गंवा दिए. अब एक दिग्गज ने टीम सेलेक्शन पर सवाल खड़े किए हैं.

ind vs aus

Border Gavaskar Trophy, Ian Chappell Statement: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने टीम सेलेक्शन पर बड़ा बयान दिया है. इस दिग्गज खिलाड़ी का मानना है कि पैट कमिंस के नेतृत्व वाली टीम का प्रदर्शन मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में काफी खराब रहा और इसका कारण शॉट चयन भी है. उन्होंने साथ ही सीरीज के शुरुआती 2 टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया के टीम सेलेक्शन पर भी सवाल उठाए. 

दिग्गज ने उठाए सवाल

इयान चैपल ने क्रिकइन्फो के अपने कॉलम में लिखा, 'इस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के टीम सेलेक्शन को लेकर बिलकुल भी निरंतरता नहीं दिखी. कभी-कभी यह तर्कहीन लगा. क्रिकेट की दुनिया के कई आयोजन स्थलों पर ऑस्ट्रेलिया की टीम काफी अच्छी होगी लेकिन भारत दौरे को लेकर चिंता काफी पहले शुरू हो जानी चाहिए थी.’

 कप्तान रोहित को लेकर बोले ये बात  

भारतीय कप्तान और ओपनर रोहित शर्मा का उदाहरण देते हुए चैपल ने कहा कि स्पिन के अनुकूल भारतीय पिचों पर भाग्य के सहारे शुरुआती 10 मिनट तक टिके रहना महत्वपूर्ण है. चैपल ने कहा, ‘एक सफल खिलाड़ी को जल्द से जल्द पता करना होता है कि स्पिन के अनुकूल भारतीय पिच पर शुरुआती 10 मिनट कैसे बचा जाए. उम्मीद करे कि भाग्य उसका साथ दे. अगर वह समझदारी से खेलते हैं जैसा कि रोहित शर्मा ने सीरीज के दौरान किया तो भारतीय पिचों पर बल्लेबाजी करना असंभव नहीं है.’

खुद के तरीकों को किया याद

79 साल के इस पूर्व कप्तान ने भारत में स्पिन से निपटने के अपने तरीके को याद किया. उन्होंने कहा, ‘भारत में अच्छी स्पिन गेंदबाजी खेलने की मेरी धारणा पुरानी ही है, पांच दशक से ज्यादा पुराने अनुभवों के आधार पर. क्या वे सिद्धांत अब भी काम कर सकते हैं? यदि उनका पालन किया जाता है, और समझदारी दिखाई जाती है तो वे कर सकते हैं. मुझे सिखाया गया कि अगर आप स्टंप हो जाओ तो 3 इंच से नहीं 3 यार्ड से हो. यह शानदार सलाह थी जिसके बाद बताया गया कि विकेटकीपर पर ध्यान मत दो क्योंकि यदि आप ऐसा करते हैं तो आप गेंद को मिस करने के बारे में सोच रहे हैं. अपनी ट्रेनिंग के आधार पर मैंने भारत में अपने डिफेंस पर भरोसा किया. यदि आप नहीं करते हैं, जैसा कि मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दिखाया है, तो आप आसानी से घबराकर खराब शॉट खेलने लगते हैं.’ (PTI से इनपुट)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news