3rd Test: इंदौर पिच की हो रही कड़ी आलोचना, अब इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बयान से मचाई सनसनी
Advertisement

3rd Test: इंदौर पिच की हो रही कड़ी आलोचना, अब इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बयान से मचाई सनसनी

Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. पहले दो टेस्ट मैच जीतकर भारत ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई हुई है. अगर इस मुकाबले में टीम इंडिया जीत हासिल कर लेती है तो सीरीज उनके नाम हो जाएगी और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी टीम जगह बना लेगी.

3rd Test: इंदौर पिच की हो रही कड़ी आलोचना, अब इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बयान से मचाई सनसनी

Mark Waugh angry on indore pitch: इंदौर की पिच पर पहले दिन स्पिन गेंदबाज कहर बनकर टूटे. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर फैसला किया लेकिन यह रणनीति टीम के बल्लेबाजों पर भारी पड़ गई. नतीजा यह निकला कि टीम इंडिया 109 रनों पर ही ढेर हो गई. हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी भी की जिसके चलते भारत को कम रनों पर रोकने में सफलता मिली. पिच को लेकर ऑस्ट्रेलियाई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने  कड़ी आलोचना की है और कहा है कि पिच टेस्ट क्रिकेट के लायक नहीं है. 

पिच को लेकर कह दी बड़ी बात 

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व बल्लेबाज मार्क वॉ ने इंदौर की पिच को लेकर बड़ी बात कह दी है. उन्होंने कहा है कि इंदौर की पिच टेस्ट क्रिकेट खेलने लायक नहीं है. मार्क वॉ ने बताया कि टेस्ट मैच के लिहाज से यह पिच बिलकुल बेकार है. नागपुर और दिल्ली टेस्ट मैच में पिच पर जितना टर्न था इस पिच पर उससे भी ज्यादा टर्न है. बता दें, कि स्पिनर्स की घूमती गेंदों के चलते भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दोनों टेस्ट मैचों में 3 दिनों में ही मात दे दी थी. 

पहली पारी में भारत ढेर 

बता दें, कि टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय बल्लेबाजों की बेहद ही खराब बल्लेबाजी रही. ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर्स ने कसी हुई गेंदबाजी की और भारतीय टीम को 109 रनों पर ऑलआउट कर दिया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मैथ्यू कुहनेमैन ने सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किए. नाथन लायन ने भी 3 विकेट लिए. इसके जवाब में दूसरे दिन भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले सेशन में ही ऑलआउट कर 197 रनों पर रोक दिया. भारत की तरफ से जडेजा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए जबकि अश्विन-उमेश ने 3-3 विकेट लिए. 

यह पिच नहीं तबाही है 

मार्क वॉ ने इंदौर में खेले जा रहे टेस्ट मैच की पिच को तबाही नाम दिया है. उन्होंने कहा कि यह बल्लेबाजी के लिए पिच नहीं तबाही थी. इस तरह की पिच टेस्ट क्रिकेट के लिए नहीं होनी चाहिए. बता दें, कि टेस्ट मैच के पहले दिन कुल 14 विकेट गिरे थे और सारे विकेट स्पिनर्स के ही नाम थे. दूसरे दिन पहले सेशन में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट गिराकर उनकी पारी को 200 रन के अंदर ही रोक दिया. ऑस्ट्रेलिया के पास लंच तक 75 रनों की बढ़त है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news