Nagpur Test: टीम इंडिया के कोच ने रवींद्र जडेजा नहीं, इस खिलाड़ी को बताया नागपुर टेस्ट का गेम-चेंजर!
Advertisement

Nagpur Test: टीम इंडिया के कोच ने रवींद्र जडेजा नहीं, इस खिलाड़ी को बताया नागपुर टेस्ट का गेम-चेंजर!

IND vs AUS 1st Test: नागपुर के वीसीए स्टेडियम में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में अभी तक अच्छा खेल दिखाया है. रवींद्र जडेजा ने ऑलराउंडर प्रदर्शन किया है और टीम इंडिया फ्रंट-फुट पर नजर आ रही है. इस बीच टीम के कोच ने मुकाबले को लेकर अपनी राय रखी.

nagpur test

IND vs AUS 1st Test, Vikram Rathour Statement: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है. पहले दिन गेंदबाजों का जोर रहा तो वहीं दूसरे दिन कप्तान रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल ने बल्ले से धमाल मचाया. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और मुकाबले को लेकर अपनी राय रखी.

रोहित की जमकर तारीफ

टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने शुक्रवार को कहा कि रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी 120 रन की पारी के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी. उन्होंने कहा कि इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं है और रन बनाने के लिए कुछ खास कोशिश करने की जरूरत है. रोहित ने 120 रनों की शानदार पारी खेली. फिर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल ने अर्धशतक जड़े और नाबाद लौटे. भारत ने अभी  तक पहली पारी में 144 रन की बढ़त हासिल कर ली है.

राठौड़ ने रोहित की पारी को बताया विशेष

नागपुर में जारी इस टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद विक्रम राठौड़ ने कहा, ‘रोहित की यह पारी बेहद खास है. उन्हें रन बनाते हुए देखकर अच्छा लगा. उन्होंने अच्छा जज्बा दिखाया और यह बहुत महत्वपूर्ण पारी थी क्योंकि इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था.’ रोहित ने जब से पारी का आगाज करना शुरू किया तब से उन्होंने कुछ शानदार पारियां खेली लेकिन उनके तीन शतक विशेष हैं. इनमें चेन्नई में 161 रन, ओवल में शतक और शुक्रवार को यहां धीमी पिच पर लगाया गया शतक शामिल है. 

'अभी भारत की झोली में नहीं है मैच'

राठौड़ ने आगे कहा, ‘यह रोहित की बल्लेबाजी की विशेषता है. उन्होंने इंग्लैंड की तेज पिचों पर रन बनाए लेकिन अगर हम उनकी इस पारी की बात करें तो उन्हें रन बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी. अमूमन रोहित शुरू में कुछ रन बनाने के बाद आसानी से रन बटोरते हैं लेकिन यहां उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ी.’ भारत भले ही अच्छी बढ़त हासिल कर चुका है लेकिन राठौड़ आत्ममुग्धता में नहीं रहना चाहते. उन्होंने कहा टीम ने मैच अपनी झोली में नहीं डाला है. राठौड़ ने कहा,‘मैं ऐसा नहीं सोचता. आप तब तक ऐसा नहीं कह सकते जब तक कि आखिरी गेंद ना फेंक ली जाए.’

कुलदीप पर भी पूछा सवाल

राठौड़ से पूछा गया कि कुलदीप यादव पर अक्षर पटेल को प्राथमिकता इसलिए दी गई कि वह अच्छे बल्लेबाज हैं, तो उन्होंने इसका खंडन किया. विक्रम राठौड़ ने कहा, ‘वह (अक्षर) बहुत अच्छे गेंदबाज भी हैं, इसलिए इस पर (उनकी बल्लेबाजी) पर विचार नहीं किया गया. हां, उनकी बल्लेबाजी बोनस है.’ (एजेंसी से इनपुट)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news